रक्षाबंधन को लेकर सजे बाजार, बहनों में उमड़ा प्यार

15 अगस्त का दिन इस बार के लिए खास मायने रखता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 12:08 AM (IST) Updated:Tue, 13 Aug 2019 06:29 AM (IST)
रक्षाबंधन को लेकर सजे बाजार, बहनों में उमड़ा प्यार
रक्षाबंधन को लेकर सजे बाजार, बहनों में उमड़ा प्यार

नानक सिंह खुरमी, मानसा : 15 अगस्त का दिन इस बार के लिए खास मायने रखता है, क्योंकि इस साल पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस के साथ भाई बहन के प्यार का प्रतीक इस पवित्र त्योहार रक्षाबंधन भी मनाया जा रहा है। इसको लेकर यहां बाजारों में राखी की खरीददारी करने महिलाओं की भीड़ जमी हुई है, वही 15 अगस्त को मनाए जाने के लिए प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है। राखी के त्योहार को लेकर शहर की विभिन्न दुकानों पर विभिन्न किस्म की रखी बाजार में आ गई है।

बहने अपने दूर-दूर के रहने वाले अपने भाइयों के लिए राखी खरीद कर डाक तथा कोरियर द्वारा राखी भेज रही है, जिससे उनको राखी के त्योहार से पहले यह राखी पहुंचाई जा सके। आज के इस आधुनिक दौर में बेशक इन्टरनेट के जरिये भी एक-दूसरे को बधाई देने का दौर बना हुआ है, मगर इसके बावजूद भी बहन-भाई के पवित्र रिश्ते को आपस में बांधने वाले धागे का महत्व समाप्त नहीं हुआ है।

इस समय मानसा के बाजारों में विभिन्न प्रकार के रेशमी धागे तथा विभिन्न किस्म की राखियां सजी हुई है। इसके साथ ही चांदी की राखियां के साथ साथ विदेशी राखियां ने भी बाजार में अपना स्थान बना लिया है, जोकि बड़ी स्तर पर बिक रही है।जोकि पांच रुपए से ले कर दो सौ रुपए तक की राखी पहुंची हुई है तथा राखी को लेकर बहनों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। जिससे बाजार में रौनक है।

chat bot
आपका साथी