विधायक व मंत्री भी नहीं आ रहे लोगों के बीच: हरसिमरत कौर

जागरण टीम , बरेटा : केंद्रीय फूड प्रोसे¨सग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार रोपड़ में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 12:02 AM (IST)
विधायक व मंत्री भी नहीं आ रहे लोगों के बीच: हरसिमरत कौर
विधायक व मंत्री भी नहीं आ रहे लोगों के बीच: हरसिमरत कौर

जागरण टीम , बरेटा : केंद्रीय फूड प्रोसे¨सग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार रोपड़ में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी को रोकने में विफल रही है। कांग्रेस ने इस मामले में राजनीति करने से पहले यह भी नहीं सोचा कि इसके साथ किसी सिख के दिल को भी ठेस पहुंची है। कांग्रेस ने हमेशा ही किसी की भावनाओं को समझने की बजाय वोटबैंक के लिए राजनीति की है। बरेटा की अनाज मंडी में अकाली दल के शहरी प्रधान वरिन्दर ससपाली के दफ्तर में पत्रकारों के साथ बातचीत दौरान पंजाब सरकार की तरफ से आटा-दाल के साथ चीनी और चाय पत्ती देने के ऐलान के बारे में पूछे जाने पर हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि इस सरकार ने लोगों के लिए कुछ नहीं दिया, बल्कि यह तो अपने किसानों के 90 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का वादे से मुकरकर सिर्फ एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफकर खानापूर्ति है।

प्रदेश सरकार ने किया गुमराह : हरसिमरत कौर ने कहा कि सरकार का कोई भी विधायक या मंत्री कभी भी लोगों में नहीं आ रहा है और राजा महाराजा को कभी भी आम लोगों की फिक्र नहीं रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने पंजाब को जीएसटी के 6 हजार करोड़ रुपये भेजे थे, उस पैसे को पंजाब की कांग्रेस सरकार ने लोगों में नहीं बांटा। यहां तक कि गरीबों को आटा-दाल और पेंशन भी नहीं दी है। प्रदेश सरकार ने सूबे का विकास करने की बजाय बार-बार खजाना खाली होने का बहाना बना कर लोगों को गुमराह कर रही है।

सभी धर्मो का सत्कार करना चाहिए : उन्होंने बरेटा में आदि धर्म समाज (आधस) भारत बरेटा द्वारा अम्बेदकर साहब के जन्म दिन को समर्पित करवाए प्रोगराम दौरान कहा कि हमें धर्म के मार्ग पर चल कर जाति-पात से उपर उठकर सभी धर्मो का सत्कार करना चाहिए। अकाली दल हर वर्ग और हर जाति के लोगों को साथ लेकर चलता है और सब का सम्मान करता है, क्योंकि हमारे गुरुओं -पीरों ने हमेशा ही हमें जाति -पात से पर उठ कर मिल कर रहने की शिक्षा दी है। शिअद ने गरीबों के लिए आटा -दाल, 200 यूनिट माफी, शगुन स्कीम और मुफ्त इलाज जैसी अनेकों सुविधाएं दीं हैं।

स्कूलों व धर्मशालाओं के लिए 8 लाख के चेक जारी : उन्होंने चार गांवों के स्कूलों और धर्मशालाओं के लिए 8 लाख रुपए की राशि के चेक दिए। इस मौके आधस की तरफ से उन सम्मानित भी किया गया। इस मौके वाल्मीकि समाज के नेता मौजूद थे। तथा गांव बच्छोआणा के अकाली नेता सुखराज ¨सह ढिल्लों व ब्लॉक समिति की पूर्व चेयरपर्सन बीबी ¨शदर कौर के नौजवान पुत्र गुरप्रीत ¨सह की बीते माह खेत मे काम करते समय करंट लगने से मौत हो गई थी । केंद्रीय मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल ने अकाली नेता के निवास पर पहुंच कर उनके पुत्र की हुई मौत पर गहरा दुख प्रगट किया ।

chat bot
आपका साथी