अध्यापको की अवाज को दबाना चाहती है कैप्टन सरकार: अध्यापक नेता

अध्यापक वर्ग द्वारा अपनी मांगों को पूरा करवाने के उदेश्य से विभिन्न अध्यापक जत्थेबंदियों ने एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होकर अध्यापक संघर्ष कमेटी बना कर संघर्ष शुरु कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:40 PM (IST)
अध्यापको की अवाज को दबाना चाहती है कैप्टन सरकार: अध्यापक नेता
अध्यापको की अवाज को दबाना चाहती है कैप्टन सरकार: अध्यापक नेता

संसू, बरेटा : अध्यापक वर्ग द्वारा अपनी मांगों को पूरा करवाने के उदेश्य से विभिन्न अध्यापक जत्थेबंदियों ने एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होकर अध्यापक संघर्ष कमेटी बना कर संघर्ष शुरु कर दिया गया है।

इस संबंध में अध्यापक नेता जगसीर सिंह, दर्शन सिंह व जसवीर सिंह खुड़ाल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अध्यापकों की आबाज को दबाने के लिए जो नीति अपनाई जा रही है वह अति निंदनिय है। क्योंकि शांतिमय ढंग से रोष प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों पर सरकार के इशारे पर लाठीचार्ज करवाने से सरकार का मुलाजिम विरोधी चेहरा नंगा हुआ है।

इस अवसर पर अध्यापक नेताओं ने कहा कि शिक्षा सचिव के दस करोड़ रूपये प्रोजैक्ट पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब का मुकम्मल बायकॉट किया जाएगा। शिक्षा सचिव ने विभाग की सभी शक्ति अपने हाथ में लेते हुए अन्य अधिकारियों को शक्तिहीन कर दिया है। शिक्षा विभाग की गलत नीतियों के चलते स्कूली बच्चों को अब तक बर्दी अलावा अन्य जरुरी सुविधाए नहीं दी गई जबकि अध्यापकों के वेतन में कटौती कर उन्हें मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। इस संबंध में जिला शिक्षा अफसर राजिंदर कौर ने कहा कि इस प्रोजैक्ट तहत काम कर रहे अध्यापक अपनी हाजरी ब्लॉक स्तर के दफ्तरों में दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी