चेकिग के दौरान 14 घरों में मिला डेंगू का लारवा

मानसा डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने लोगों की सेहत को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य तौर पर डेंगू मछर की रोकथाम पर विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 06:43 PM (IST)
चेकिग के दौरान 14 घरों में मिला डेंगू का लारवा
चेकिग के दौरान 14 घरों में मिला डेंगू का लारवा

जांस,मानसा : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने लोगों की सेहत को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य तौर पर डेंगू मच्छर की रोकथाम पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सेहत विभाग के अधिकारियों के अलावा नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी थी मौजूद थे। डीसी ने अस अवसर पर कहा कि जिले में 5000 घरों में चेकिग के दौरान 14 घरों में डेंगू का लारवा पाया गया। उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों में रखे कूलर और फ्रिज की पूरी तरह सफाई करे। उन्होंने यह भी कहा कि खाली और बेकार पड़े बर्तनों में जमा पानी न होने दिया जाए। बर्तनों कूलरों व गमलों आदि में खड़े पानी से ही डेंगू का लारवा पैदा होता है। इस अवसर पर एसडीएम मानसा अभिजीत कपलिश,एसडीएम सरदूलगढ लतीफ अहमद,एसडीएम बुढलाडा आदित्य डेचलवाल,सिविल सर्जन डॉ.लाल चंद ठुकराल ,सहायक सिविल सर्जन सुरिदर सिंह,जिला एपीडीमालोजिस्ट संतोष भारती के अलावा अन्य मौजूद थे।

लारवा मिलने पर चालान काटने के आदेश

डीसी ने बैठक में अधिकारियों को हिदायत जारी करते कहा कि गांवों और शहरों में डेंगू के लारवे की जांच के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि चेकिग का पूरा रिकार्ड फोटो सहित रखा जाए और कहीं से भी अगर लारवा मिलता है तो चालान काटा जाए। समूह नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारियों को भी डीसी ने हिदायत की गई कि मच्छर की रोकथाम के लिए फोगिग की जाए।

chat bot
आपका साथी