निकासी नाले पर प्रयोग हो रही घटिया निर्माण साम्रगी

संवाद सहयोगी, जोगा : गांव अकलिया में पंचायत द्वारा बनाए जा रहे निकासी नाले में घटिया निर्माण सामग्री

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 07:59 PM (IST)
निकासी नाले पर प्रयोग हो रही घटिया निर्माण साम्रगी
निकासी नाले पर प्रयोग हो रही घटिया निर्माण साम्रगी

संवाद सहयोगी, जोगा : गांव अकलिया में पंचायत द्वारा बनाए जा रहे निकासी नाले में घटिया निर्माण सामग्री लगाने के गांववासियों आरोप लगाए है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाए कि सरकार से जारी ग्राट को चूना लगाया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि गांव की फिरनी व सरकारी स्कूल के पास निकासी नाले के निर्माण के समय पंचायत की मिलीभगत से लेबर ठेकेदार मनजरजी के साथ घटिया मेटीरियल और कच्ची इंटे लगा रहे हैं। इसका लोगों ने विरोध जताया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। इस संबंध में पंचायत के प्रतिनिधियों ने लोगों की तरफ से लगाए आरोपों को नकारते हुए कहा कि काम सही तरीके से चलाया जा रहा है। उधर शिकायत मिलने पर एडीसी ने संबंधित विभाग के अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं।

सवाल पूछने पर भड़के ठेकेदार व पंच

जागरण की टीम ने मौके पर जाकर देखा तो निर्माण कार्य में कच्ची ईंटे और घटिया मेटीरियल इस्तेमाल किया जा रहा था। इस बारे में लेबर ठेकेदार के साथ बात की तो उसने जवाब देने की बजाय पत्रकार के साथ दु‌र्व्यवहार किया और इस मामले का पता लगते ही मौके पर पहुंचे एक पंच भी सवाल पूछे जाने पर भड़क उठे।

काम में कोई लेबल नहीं किया जा रहा : किसान नेता

किसान यूनियन के नेता राज ¨सह अकलिया ने कहा कि निकासी के कार्य में कोई लेबल नहीं किया गया है, निकासी पानी उसी तरह जमा हुआ पड़ा है और पानी का निकास नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि बनाए जा रहे नाले पर बिल्कुल घटिया मेटरियल इस्तेमाल करा जा रहा है, जिसकी जांच की जाए और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

कड़ी कार्रवाई की जाएगी : एडीसी

इस मामले के बारे में जब एडीसी विकास विनोद कुमार से जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि निकासी नाले के निर्माण कार्य की जांच कर इसमें घपलेबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी