कड़ाके की सर्दी से लुधियाना के हौजरी बाजार में गर्माहट, खरीदारी काे पहुंचे हिमाचल सहित कई राज्यों के कारोबारी

पंजाब में कड़ाके की सर्दी में गर्म कपड़ाें की सेल पिछले 2 दिन में बढ़ गई है। सर्दी की तेजी के साथ-साथ किसान आंदोलन बंद होने से लुधियाना के बाजारों की ओर से ग्राहकों ने रूख किया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Dec 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 18 Dec 2021 12:19 PM (IST)
कड़ाके की सर्दी से लुधियाना के हौजरी बाजार में गर्माहट, खरीदारी काे पहुंचे हिमाचल सहित कई राज्यों के कारोबारी
लुधियाना के हौजरी बाजार में बाहरी राज्यों के लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। कड़ाके की सर्दी ने औद्योगिक नगरी लुधियाना में भले ही पारे को लुढ़का दिया है, लेकिन लुधियाना उद्योग की रीड की हड्डी हौजरी बाजार में गर्माहट पैदा कर दी है। फेस्टीवल सीजन के दौरान सर्दी की आमद और पिछले एक सप्ताह में पारे के लुढ़कने से लुधियाना के हौजरी बाजार में उम्मीदों की किरण जाग गई है और कई सालों बाद दोबारा इस साल बिक्री की गर्माहट पैदा होने की उम्मीद है। इन दिनों सर्दी के एकदम बढ़ जाने से लुधियाना के हौजरी बाजारों में पंजाब, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, यूपी सहित कई राज्यों के कारोबारी खरीददारी के लिए पहुंचे हैं। सर्दी की तेजी के साथ-साथ किसान आंदोलन बंद होने से लुधियाना के बाजारों की ओर से ग्राहकों ने रूख किया है। ऐसे में इस बार बिक्री का अनुमान कम होने से हौजरी इंडस्ट्री की ओर से कम प्रोडक्शन की गई थी। ऐसे में कड़ाके की सर्दी के बीच हौजरी इंडस्ट्री का स्टाक इस साल पूर्ण रुप से क्लीयर होने की उम्मीद है। इसको लेकर हौजरी कारोबारी खासे उत्साहित है।

सर्दी का समय से आना इंडस्ट्री के लिए अच्छे संकेत: अजय

अजय टैक्सटाइल मिल एवं नरूला ट्रेडर्स के एमडी अजय नरूला के मुताबिक सर्दी का समय से आना इंडस्ट्री के लिए अच्छे संकेत है। इस साल सर्दी तेज है और अगर इसी तरह रही, तो इससे इंडस्ट्री का भारी लाभ होगा। इस साल तिब्बती बाजारों को लेकर भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। अगर ऐसी ही सर्दी रही, तो आने वाले कुछ दिनों में ही हौजरी का स्टाक क्लीयर हो जाएगा। इस बार पहले ही इंडस्ट्री की ओर से कम प्रोडक्शन की गई है। ऐसे में सीजन अच्छा होने से स्टाक क्लीयर होने से अगले साल बेहतर प्रोडक्शन होगी।

बाजारों में रौनक आने की पूरी उम्मीद : दर्शन

निटवियर क्लब के प्रधान दर्शन डावर ने कहा कि हम इस बार सर्दी को लेकर अच्छी उम्मीद कर रहे हैं और बाजारों में भी रौनक आने की पूरी उम्मीद है। अब सर्दी बढ़ने के चलते पिछले साल की पेमेंटस भी आने लगी है, इससे रिकवरी की भी आस है।

आने वाले दिनों में बढ़ेगी सर्दी

मौमस विभाग की प्रमुख डा प्रभजोत कौर सिद्दू ने कहा कि मौसम में परिवर्तन हुआ है और आने वाले दिनों में भी शीत लहर देखने को मिलेगी। ऐसे में पहाड़ी इलाकों के साथ साथ पंजाब सहित कई राज्यों में ठंड आने वाले दिनों में ओर तेज होगी।

chat bot
आपका साथी