उप्र और बिहार की बसें ट्रैफिक पुलिस के निशाने पर, कर रही जब्त

बिहार और उत्तर प्रदेश की बसें ट्रैफिक पुलिस के निशाने पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:30 AM (IST)
उप्र और बिहार की बसें ट्रैफिक पुलिस के निशाने पर, कर रही जब्त
उप्र और बिहार की बसें ट्रैफिक पुलिस के निशाने पर, कर रही जब्त

डीएल डॉन, लुधियाना : बिहार और उत्तर प्रदेश से आने वाली बसों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा जब्त किए जाने से श्रमिकों और औद्योगिक इकाइयों को परेशानी हो रही है। अब तक ट्रैफिक पुलिस नौ बसों को जब्त कर चालान कर चुकी है। इनमें से अधिकतर बसें बिहार से आई हुई हैं। बिहार के सीतामढ़ी जिले के परिहार बाजार और सुरसंड बाजार से दो बसें विभिन्न मिलों में काम करने वाले कारीगरों को लेकर आई थीं। ये दोनों बसें शिवपुरी चौक के ओवर ब्रिज के पास खड़ी थी, ट्रैफिक पुलिस ने दोनों बसों का चालान कर दिया। बताया जा रहा है लुधियाना ट्रैफिक पुलिस ने एक बस का 21500 रुपये और दूसरी का 19500 रुपये का चालान काटा है। पुलिस ने दोनों बस ड्राइवर को चालान थमाते हुए बसों को जब्त कर पुलिस लाइन भेज दिया।

नेशनल परमिट होने के बावजूद पुलिस ने एक भी नहीं सुनी

दोनों ड्राइवरों का कहना है कि वे पुलिस से कहते रहे कि उनके पास बस का नेशनल परमिट है। बस के सभी कागजात उपलब्ध है। चेक कर लें लेकिन, पुलिस ने कागजात चेक करने के उपरांत भी दोनों गाड़ियों का चालान कर दिया।

पुलिस कार्रवाई का किया विरोध

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी लेबर विग के प्रधान मास्टर फिरोज, मुकेश कुमार ने ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने कहा कि पुलिस को चालान की बजाय बताना चाहिए बस को यहां नहीं स्टैंड में खड़ी करें। इन नेताओं ने कहा कि पुलिस का यही रवैया रहा तो दूसरे प्रांत की बसें सवारी लेकर यहां नहीं आएंगी। एक ओर फैक्ट्री मालिक सरकार से गुहार लगा रहे है कि सरकार मजदूरों को लाने के लिए रेल व बस चलाए और दूसरी तरफ पुलिस मजदूरों को आने देना नहीं चाह रही।

ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया, इसलिए कटे चालान : एसीपी

जिला ट्रैफिक विभाग के एसीपी गुरदेव सिंह ने कहा कि बस ड्राइवर ट्रैफिक नियमों की पालना नहीं करते है इसलिए चलान हो रहा है। दोनों बस न्यू शिवपुरी चौक में गलत तरीके से खड़ी थी। इसलिए चालान हुआ है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियम के मुताबिक दूसरे प्रदेशों से आने वाली सभी बसों को पार्क करने के लिए सरकार द्वारा बस स्टैंड बनाया गया है इसलिए नेशनल परमिट की बसें हो या कोई भी बस स्टैंड में खड़ी हो तो ट्रैफिक पुलिस को कोई एतराज नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी