तीन महीने में तीन गुणा पैसे वापस करने झांसा देकर व्यापारी से ठगे 30 लाख रुपये

पैसे तीन गुणा करने का झांसा देकर तीन लोगों ने लुधियाना के एक व्यापारी से तीस लाख रुपये ठग लिए। ठगी का शिकार व्यापारी हैंडलूम का काम करता है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 03:37 PM (IST)
तीन महीने में तीन गुणा पैसे वापस करने झांसा देकर व्यापारी से ठगे 30 लाख रुपये
तीन महीने में तीन गुणा पैसे वापस करने झांसा देकर व्यापारी से ठगे 30 लाख रुपये

जेएनएन, लुधियाना। पैसे तीन गुणा करने का झांसा देकर तीन लोगों ने लुधियाना के एक व्यापारी से तीस लाख रुपये ठग लिए।ठगी का शिकार व्यापारी हैंडलूम का काम करता है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार विनोद कपूर निवासी राम नगर ने बताया कि वह हैंडलूम का व्यापार करता है। एक कंपनी में पैसे लगाने के मामले में तीन लोगों की उसके साथ एक फाइव स्टार होटल में मुलाकात हुई थी।इस मुलाकात के दाैरान तीन लोगों ने अपना नाम प्रदीप अरोड़ा, आतिश कपूर और कपिला प्रसाद बताया था। इन तीनों लोगों ने कहा था कि वह रेमीटांजो क्रीमटो करंसी नाम की कंपनी बना रहे हैं, जिसमें पैसा लगाने वाले लोग चाहिए। जो भी व्यक्ति इस कंपनी में पैसा लगाएगा, उसे बदले में तीन माह बाद तीन गुणा पैसा वापस कर दिया जाएगा। इस दौरान उन लोगों ने अलग-अलग अकाउंट में तीस लाख रुपये जमा करने के लिए कहा। तीनों लोगों के कहने के लिए उनके अलग-अलग अकाउंट में पैसे जमा करवा दिए गए।

व्यापारी ने बताया कि इसके बाद कुछ‍ दिनों तक उन लोगों के साथ कंपनी को लेकर बातचीत होती रही और वे उसे पैसे तीन गुणा करने का झांसा देते रहे। करीब चार माह उक्त लोगों ने फोन पर बातचीत करनी बंद कर दी और कंपनी को लेकर भी टाल मटोल करने लगे।इसके बाद मामले की पुलिस से शिकायत की गई।पुलिस ने इनके द्वारा दी शिकायत की जांच के बाद तीनों के खिलाफ थाना माडल टाउन में आपराधिक मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी एएसआइ मलकीत सिंह के अनुसार आरोपितों की तलाश की जा रही है और जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी