शहीद भगत सिंह स्कूल में मनाया तीज उत्सव

संसू श्री माछीवाड़ा साहिब शहीद भगत सिंह स्कूल में तीज का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में छात्राओं के बीच टप्पे सुहाग सिठनियां घोड़ियां बोलियां गिद्दा और भंगड़ा के मुकाबले करवाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Aug 2022 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 08 Aug 2022 09:55 PM (IST)
शहीद भगत सिंह स्कूल में मनाया तीज उत्सव
शहीद भगत सिंह स्कूल में मनाया तीज उत्सव

संसू, श्री माछीवाड़ा साहिब: शहीद भगत सिंह स्कूल में तीज का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में छात्राओं के बीच टप्पे, सुहाग, सिठनियां, घोड़ियां, बोलियां, गिद्दा और भंगड़ा के मुकाबले करवाए गए।

साथ ही पंजाबी संस्कृति से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर बच्चों को पुरस्कार दिए गए। स्कूल प्रिंसिपल अनीता जैन ने बच्चों को लुप्त हो रही पंजाबी विरासत से अवगत कराया और उन्हें इससे जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित किया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करने वाली छात्राओं में शरणप्रीत कौर ने मिस तीज, प्रीति बजाज ने मिस पंजाबन, जीया वर्मा ने मिस कान्फिडेंस, जाह्नवी ने उपविजेता-1, ऐकमप्रीत कौर ने उपविजेता-2 का पुरस्कार जीता। इसके अलावा नर्सरी से चौथी कक्षा तक के बच्चों की गिद्दे व भंगड़े की प्रतियोगिता करवा कर पुरस्कार बांटे गए। स्कूल प्रबंधक दर्शन लाल जैन ने बच्चों के अच्छे भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बच्चों को पंजाबी विरासत से जोड़े रखने के लिए भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती रहेंगी।

chat bot
आपका साथी