Punjab Crime News: दुबई से चंडीगढ़ आई फ्लाइट में आरोपी पगड़ी में ले जा रहा था सोना, कस्टम विभाग ने चेकिंग के दौरान दबोचा

सोने की स्मगलिंग को कैसे रोका जाए। इसको लेकर कस्टम विभाग लुधियाना की ओर से विशेष अभियान चलाया गया है। इसी का परिणाम है कि कई लोगों को तस्करी करने के संबंध में पकड़ा भी जा रहा है। कस्टम विभाग लुधियाना की टीम ने दुबई से चंडीगढ़ आई फ्लाइट में एक व्यक्ति को पगड़ी में छिपाकर सोना लाते हुए पकड़ा है।

By Munish Sharma Edited By: Monu Kumar Jha Publish:Wed, 17 Apr 2024 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 04:14 PM (IST)
Punjab Crime News: दुबई से चंडीगढ़ आई फ्लाइट में आरोपी पगड़ी में ले जा रहा था सोना,  कस्टम विभाग ने चेकिंग के दौरान दबोचा
Punjab Crime: पगड़ी में ले जा रहा था स्मगलिंग किया सोना, कस्टम विभाग ने दबोचा।

HighLights

  • पगड़ी में छिपाकर ले जा रहा था सोना, कस्टम विभाग ने पकड़ा।
  • एक करोड़ 73 लाख का सोना बरामद, जांच में जुटा विभाग।
  • अधिकारी हर एंगल से मामले की कर रहे जांच।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। (Punjab Hindi News) सोने की स्मगलिंग को रोकने के लिए कस्टम विभाग लुधियाना की ओर से विशेष अभियान चलाया है और इसके लिए कई लोगों को पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी के तहत कस्टम विभाग लुधियाना की ओर से दुबई से चंडीगढ़ आई फ्लाइट में एक व्यक्ति को पगड़ी में छिपाकर लाए जा रहे सोने के पाउडर के रुप में लाते हुए पकड़ा गया है।

चेकिंग के दौरान कस्टम विभाग ने पकड़ा

यह कार्रवाई ग्रीन चैनल से गुजरते समय पकड़ में आने पर की गई। ज्ञात हो कि ग्रीन चैनल को पार करते समय विभाग के अधिकारियों को शक हुआ कि पगड़ी कुछ ज्यादा बड़ी और इसके बांधने के तरीके से विभाग मामला संदिग्ध लगा। जिस पर विभाग के अधिकारियों ने चेकिंग की तो पगड़ी में व्यक्ति की ओर से चार पाउच में सोने को पाउडर के रुप में पैकेट्स में छिपा रखा था।

मार्केट कीमत 1 करोड़ 73 लाख रुपए

जांच के बाद इस सोने को रिकवर किया गया। जो 2276 ग्राम है और 24 कैरेट शुद्धता में हैं। इसकी कीमत 1 करोड़ 73 लाख रुपए के करीब है। कस्टम नियमों के मुताबिक दुबई से सोना लाने पर प्रतिबंध है। ऐसे में विभाग ने सोने के जब्त करने के साथ ही व्यक्ति को गिरफतार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Punjab News : साधु बनकर 35 साल जंगलों में छिपता रहा मर्डर का आरोपी, पुलिस पहुंची तो फटी रह गईं आंखें और फिर...

अधिकारी हर एंगल से मामले की कर रहे जांच

इससे जांच की जा रही है कि यह सोना कहां दिए जाना था। इसके साथ ही विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि इससे पहले भी कितना सोना लाया गया है और इसमें ओर कौन-कौन से लोग शामिल है।

यह भी पढ़ें: Gurdaspur Crime News: गुरुद्वारा साहिब से माथा टेक लौट रही महिला की स्कूटी को कार ने मारी टक्कर, मौके पर मौत

chat bot
आपका साथी