बैंस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजी शिकायत, EVM को लेकर लगाए ये आरोप

सिमरजीत सिंह बैंस ने जिला चुनाव अधिकारी डीसी प्रदीप अग्रवाल की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब को भेजी है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 02:08 PM (IST)
बैंस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजी शिकायत, EVM को लेकर लगाए ये आरोप
बैंस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजी शिकायत, EVM को लेकर लगाए ये आरोप

जासं, लुधियाना। लोक इंसाफ पार्टी (लिप) के विधायक एवं लोकसभा संसदीय सीट से पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस ने जिला चुनाव अधिकारी डीसी प्रदीप अग्रवाल की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब को भेजी है। शिकायत में मतदान के बाद ईवीएम के रखरखाव में की गई लापरवाही का आरोप लगाते हुए बैंस ने कहा कि डीसी द्वारा की गई मिसमैनेजमेंट के चलते जो काम चंद घंटों का था, वह सोमवार सुबह तक निपटाया जाता रहा। इस दौरान ईवीएम को सीधे स्ट्रांगरूम में ले जाने की बजाय तीन बार वाहनों में रखा गया और उतारा गया।

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बैंस ने दावा किया डीसी द्वारा बनाए प्लान के मुताबिक इन ईवीएम को तीन जगह रखा और उतारा गया। इसके चलते इनकी सुरक्षा को खतरा तो हुआ ही वहीं खजाने पर तीन गुणा लेबर का भार आया। चुनावी ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों का जिक्र भी बैंस ने पत्र में करते हुए कहा कि रविवार सुबह से ड्यूटी पर हाजिर कर्मचारियों को इस लापरवाही वाली मैनेजमेंट के चलते 24 घंटे ड्यूटी करनी पड़ी जो अमानवीय है। बैंस ने सरकारी खजाने पर पड़े अतिरिक्त भार की भरपाई जिला चुनाव अधिकारी से करने की मांग भी पत्र में की है।

लिप वर्करों ने स्ट्रांगरुम के बाहर जमाया डेरा

ईवीएम की सुरक्षा के मद्देनजर लोक इंसाफ पार्टी के वर्करों ने पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवसिर्टी में बनाए गए स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा जमा लिया। कुल 9 स्ट्रांग रूम पीएयू की विभिन्न इमारतों में बनाए गए हैं जिसके बाहर लिप वर्कर कहीं टेंट लगाकर तो कहीं पेड़ों ने नीचे बैठ गए हैं। सिमरजीत ङ्क्षसह बैंस ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ न हो जाए इसके लिए सुरक्षा की दृष्टि से लोक इंसाफ पार्टी के वर्कर इन स्ट्रांग रूम के बाहर 23 मई की सुबह तक बैठे रहेंगे। बैंस ने कहा कि जिला प्रशासन का रवैया भी चुनाव में पूरी तरह से पक्षपात भरा रहा। प्रदेश के सत्ताधारी नेता के प्रति उनका स्नेह हर कदम पर देखने को मिला, जिसके चलते हमें उन पर विश्वास नहीं है। इसी के चलते लोक इंसाफ पार्टी के वर्कर ईवीएम की निगरानी कर रहे हैं। सुरक्षा जांचने सोमवार सुबह सिमरजीत ङ्क्षसह बैंस अपने समर्थकों के साथ पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में बने स्ट्रांग रूम में पहुंचे। वहां रखी ईवीएम की सुरक्षा की जानकारी भी बैंस ने वहां तैनात अधिकारियों व सुरक्षा कर्मचारियों से ली।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी