शिवालिक स्कूल के बच्चों ने दिया तंबाकू छोड़ने का संदेश

शिवालिक स्कूल में पि्रंसिपल नीलम शर्मा की अगुवाई में तंबाकू विरोधी दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 04:00 AM (IST)
शिवालिक स्कूल के बच्चों ने दिया तंबाकू छोड़ने का संदेश
शिवालिक स्कूल के बच्चों ने दिया तंबाकू छोड़ने का संदेश

जासं, जगराओं :

शिवालिक स्कूल में पि्रंसिपल नीलम शर्मा की अगुवाई में तंबाकू विरोधी दिवस मनाया गया। जिसमें स्कूल के छात्रों ने घर बैठे एंटी टुबैको डे पर सभी को नशा छोड़ने का संदेश दिया। पहली कक्षा के छात्रों ने स्लोगन बनाकर अपने विचार सांझे किए। छठी और सातवीं कक्षा के छात्रों ने गीत और नाटक के माध्यम से अपने विचार सांझे किए। इस मौके छात्रों के माता-पिता और शिक्षकों ने उनकी पूरी सहायता की।

चित्र बना बच्चों ने बताया तंबाकू से नुकसान

जासं, खन्ना : सरकारी प्राइमरी स्कूल खन्ना -8 की तरफ से ऑनलाइन शिक्षा के तहत रविवार को विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने पेंटिंग्स बनाकर तंबाकू से परहेज करने की अपील की। स्कूल प्रमुख सतवीर सिंह रौणी ने तंबाकू से होने वाले नुकसान की जानकारी दी। नवदीप सिंह, प्रोमिला, किरनजीत कौर, अमनदीप कौर, नीलू मैदान, मोना शर्मा, बलवीर कौर, मनु शर्मा, नीलम सपना, नरिदर कौर, कुलवीर कौर, अंजना शर्मा, रछपाल कौर मौजूद रहीं।

एएस कॉलेज में वेबिनार का आयोजन

जासं, खन्ना : समराला रोड स्थित एएस कालेज का कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग की तरफ से गूगल क्लासरूम विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया। मौजूदा समय में आनलाइन पढ़ाई समय की जरूरत और महत्वपूर्ण है। रिसोर्स पर्सन चितकारा यूनिवर्सिटी से डॉ. राजेश कौशल थे। उन्होंने स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ विषय पर विस्तार से चर्चा की। प्रिसिपल डॉ. आरएस झांजी ने कहा कि भविष्य और मौजूदा स्थिति को देखते हुए आनलाईन एजुकेशन संबंधी ज्ञान होना बहुत जरूरी है। विभाग प्रमुख डॉ. विवेक भांबरी ने बताया कि सेशन में 70 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस आयोजन में डा. राजन मैनरो और प्रो. राजीव शर्मा ने भी सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी