11 दिन बंद रहेगा PAU कैंपस, लुधियाना में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण लिया गया फैसला

रजिस्ट्रार की ओर से डीन डायरेक्टर हेड डायरेक्टर रीजनल रिसर्च डिप्टी डायरेक्टर केवीके और इंप्लाइज को जारी निर्देश में कहा गया कि है कि अगर इस बीच यूनिवर्सिटी में आकर आफिस खोलने पड़े तो इस बात का ध्यान रखें कि 50 फीसद से अधिक मुलाजिम न हों।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:56 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 08:56 AM (IST)
11 दिन बंद रहेगा PAU कैंपस, लुधियाना में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण लिया गया फैसला
कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए पीएयू कैंपस बंद करने का फैसला लिया गया है।

लुधियाना, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में संक्रमण को रोकने को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत पंजाब कृषि विश्वविद्यालय ने भी बड़ा कदम उठाया है। कैंपस 11 दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की ओर से 8 अप्रैल को पंजाब सरकार के आदेशों के अनुसार अवकाश घोषित किया गया है। 9 अप्रैल को इंप्लाइज वर्क फ्राम होम रहेंगे। 10 अप्रैल को शनिवार और 11 अप्रैल को रविवार होने की वजह से कैंपस में छुट्टी रहेगी। वहीं पिछले वित्त वर्ष की क्लोजिंग की वजह से 28-29 मार्च को कामकाज हुआ था। उसके बदले में 12 अप्रैल को छुट्टी घोषित की गई है। 13 अप्रैल को वैसाखी और और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती की वजह से छुट्टी रहेगी। जबकि 15 अप्रैल व 16 अप्रैल को भी इंप्लाइज वर्क फ्राम होम पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें- परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में लुधियाना की प्रतिभा से बोले पीएम मोदी- बच्चों पर न डालें अपने सपनों का बोझ

इन सभी दिनों में स्टूडेंटस की ऑनलाइन क्लासेस लगेंगी, जबकि फील्ड वर्क कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही रहेगा। इसके बाद 17 अप्रैल को शनिवार और 18 अप्रैल को रविवार होने की वजह से कैंपस बंद रहेगा। हालांकि रजिस्ट्रार की ओर से डीन, डायरेक्टर, हेड, डायरेक्टर रिजनल रिसर्च, डिप्टी डायरेक्टर केवीके और इंप्लाइज को जारी किए गए आर्डर में यह भी कहा गया है कि जरूरी होने पर यूनिवर्सिटी में आकर आफिस खोलने पड़े, तो कंट्रोलिंग आफिसर और एचओडी इस बात का ध्यान रखें कि आफिस में पचास प्रतिशत से अधिक इंप्लाइज न हो।

यह भी पढ़ें- गोरखपुर के सांसद रवि किशन के खिलाफ पंजाब की अदालत में गवाही दर्ज, जानें क्या है मामला 

यहीं नहीं, यूनिवर्सिटी में छुटि्टयों के दौरान चार और आठ नंबर गेट की खोले जाएंगे। दूसरे सारे गेट बंद रहेंगे। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि कैंपस में रहने वाले इंप्लाइज कोशिश करें कि इन दिनों में बाहरी लोगों के संपर्क में कम से कम आए या कैंपस से बाहर जाने से बचें। 19 अप्रैल से यूनिवर्सिटी में कामकाज सामान्य होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी