हत्या का केस दर्ज करवाने की मांग पर स्वजनों ने किया हाईवे जाम

घर के बाहर आग से झुलस कर घायल हुए कुलदीप सिंह की शनिवार की रात को मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Feb 2020 05:35 AM (IST) Updated:Mon, 10 Feb 2020 06:11 AM (IST)
हत्या का केस दर्ज करवाने की मांग पर स्वजनों ने किया हाईवे जाम
हत्या का केस दर्ज करवाने की मांग पर स्वजनों ने किया हाईवे जाम

जासं, खन्ना : कुछ दिन पहले किसी के घर के बाहर आग से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हुए बिल्ला वाली छपड़ी निवासी कुलदीप सिंह की शनिवार की रात को मौत हो गई। कुलदीप के परिजनों ने रविवार को सिटी-1 थाना के बाहर हाईवे जाम कर दिया। करीब 30 मिनट तक हाईवे पर बैठे स्वजन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे, जबकि पुलिस ने एक ही परिवार के चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया था।

परिवार और मोहल्ले के लोगों की तरफ से लगाए जाम को खुलवाने के लिए डीएसपी खन्ना राजन परमिदर सिंह भी पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाया कि मामले की जांच के बाद जो सही होगा, वो कार्रवाई की जाएगी। फरार आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करेंगे। इस दौरान वार्ड 8 के भाजपा पार्षद सर्वदीप सिंह कालीराव और भाजपा नेत्री दविदर कौर भी पहुंचे। पुलिस के समझाने के बाद लोगों ने जाम खोल दिया। पैसे देने के लिए घर बुलाया और फिर धमकियां दी

पुलिस ने मृतक कुलदीप सिंह के बेटे बबीत के बयानों पर आरोपित दंपती कुलविदर कौर व राकेश कुमार, उनके बेटों अरूण और हैरी सभी निवासी राजस्थान कालोनी आजाद नगर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता बबीत ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपितों ने उसके पिता से दो लाख रुपये उधार लिए थे। जब उसके पिता ने उनसे पैसे मांगे, पहले तो काफी समय वे झूठे आश्वासन देते रहे। इसी बीच 30 जनवरी को उन्होंने रात को साढ़े आठ बजे उसके पिता को अपने घर बुलाया। वहां पहुंचकर पिता ने पैसों की मांग की तो पैसे देने की बजाय वह उसे धमकाने लगे। इस पर उसके पिता ने मिट्टी के तेल की कैन उठाते हुए अपने ऊपर उड़ेल लिया और आग लगा ली। इलाज के दौरान उनके पिता की शनिवार को मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी