मिनिस्ट्रीयल स्टाफ यूनियन ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

पंजाब स्टेट मनिस्ट्रीयल स्टाफ यूनियन सेंटर बाडी के निमंत्रण पर 21 फरवरी तक अपने अधिकार व जायज मांगों जैसे कि महंगाई भत्ते की बकाया किश्तें जारी करें, 1-1-2004 के बाद भर्ती कर्मंचारियों पर पुरानी पक्की पैंशन बहाल करनी, छठे पे-कमिशन की रिपोर्टं लागू करना आदि लागू करवाने के लिए कलम छोड़ हड़ताल का फैसला किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 01:16 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 01:16 AM (IST)
मिनिस्ट्रीयल स्टाफ यूनियन ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
मिनिस्ट्रीयल स्टाफ यूनियन ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, जगराओं: पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रीयल स्टाफ यूनियन सेंटर बाडी के निमंत्रण पर 21 फरवरी तक अपनी मांगों को लेकर कलम छोड़ हड़ताल का फैसला किया है। सेंटर बाडी के निमंत्रण पर बुधवार को जगराओं व समूह विभागों के नुमाइंदों ने हड़ताल में शामिल होकर पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हर¨वदर ¨सह कालसां और तहसील दफतरों ने कहा कि केंद्र सरकार ने डीए में 3 प्रतिशत अन्य वृद्धि कर दी है। परन्तु पंजाब सरकार पहले रहते डीए को देने के फैसले को नजरअंदाज कर रही है। धरने पर बैठे कर्मचारियो की मांगों है कि 1-1-2017 से डीए की किश्त और बनता बकाया तुरंत भुगतान किया जाए। छठे-पे-कमिशन की रिपोर्ट जल्द से जल्द जारी की जाए। छठे पे-कमिशन की रिपोर्ट में लागू होने तक 20 प्रतिशत अंतिम रिलीफ दी जाए।

इस हड़ताल में परमजीत ¨सह, अवतार ¨सह गगड़ा, इंद्रजीत ¨सह, अमरजोत ¨सह, कृपाल कौर, ज¨तदर ¨सह, गुर¨वदर कौर, सरबजीत ¨सह, सुख¨वदर ¨सह ग्रेवाल, सुखदेव ¨सह शेरपुरी, सु¨रदर ¨सह, दलजीत सिंह, कमलजीत ¨सह, मनदीप सिहं बैंस, सुखराज ¨सह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। इस हड़ताल को अन्य जत्थेबंदियों ने भी भरपूर सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी