बीसीएम कालेज की प्रिया ने किया पीयू टाप

बीसीएम कालेज आफ एजुकेशन के विद्यार्थियों ने बीएड स्पेशल एजुकेशन परिणाम में शानदार प्रदर्शन करते हुए छह स्थान हासिल की है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:10 AM (IST)
बीसीएम कालेज की प्रिया ने किया पीयू टाप
बीसीएम कालेज की प्रिया ने किया पीयू टाप

जासं, लुधियाना : बीसीएम कालेज आफ एजुकेशन के विद्यार्थियों ने पंजाब यूनिवर्सिटी की तरफ से घोषित किए गए बीएड स्पेशल एजुकेशन परिणाम में शानदार प्रदर्शन करते हुए छह स्थान हासिल की है। कालेज की प्रिया ने 85.58 प्रतिशत अंक ले पीयू में टाप किया है। इसी तरह चक्षु ने 83.47 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा, श्यामली अरोड़ा ने 83.26 प्रतिशत अंक ले तीसरा, प्रभलीन कौर ने 80.37 प्रतिशत अंक ले छठा, चाहत बांसल ने 79.58 प्रतिशत अंक ले सातवां, पल्लवी गर्ग ने 79.32 प्रतिशत अंक लेकर आठवां स्थान प्राप्त किया है। प्रिसिपल डा. मोनिका दुआ और मैनेजमेंट सदस्यों ने सभी छात्राओं को बधाई दी है। छात्रों को इंजीनियरिग के मुख्य क्षेत्रों की जानकारी दी

लुधियाना : गुरु नानक देव इंजीनियिरंग कॉलेज (जीएनडीईसी) के इलेक्ट्रिकल विभाग ने उद्योग-इंस्टीट्यूटइंट्रेक्शन कराई। कार्यक्रम टीक्विप द्वारा प्रायोजित किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को इंजीनियरिग के मुख्य क्षेत्रों के बारे में जानकारी देना था। कार्यक्रम में भाग लेते हुए विभिन्न विशेषज्ञों जो रोबोटिक्स, स्विच गियर मोटर्स, इनवर्टर और सौर ऊर्जा से संबंधित रहे, ने छात्रों के साथ भरपूर जानकारी साझा की। डॉ. मुनीश जिदल सीईओ, हॉवर रोबोटिक्स ने छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से परिचित कराया।

वक्ता इंजीनियर अविनाश ने स्विच गियर्स के बारे में बताया कि कैसे इन दिनों ग्रीन स्विच की मांग बढ़ रही है। उन्होंने एनीमेशन के माध्यम से सब कुछ संक्षेप में समझाया। इंजीनियर समिता किसाल ने विभिन्न प्रकार की मोटरों जैसे ऊर्जा कुशल मोटर आदि के बारे में बताया।

कार्यक्रम समन्वयक डा. अरविद ढींगरा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्रों को नवीनतम जानकारी प्रदान करने में बहुत उपयोगी हैं। प्रिसिपल डा. सहजपाल सिंह ने वक्ताओं का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी