दो दिन से नहीं मिला खाना; जल्द घर पहुंचाए प्रशासन, श्रमिकों ने सुनाया दुखड़ा

कई परिवार गुरु नानक स्टेडियम के आसपास बैठे हैं और घर जाने की आस लगाए बैठे हैं। इन श्रमिकों का कहना है कि वे किराये का कमरा छोड़कर गांव जाने के लिए निकल पड़े हैं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 01:22 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 01:22 PM (IST)
दो दिन से नहीं मिला खाना; जल्द घर पहुंचाए प्रशासन, श्रमिकों ने सुनाया दुखड़ा
दो दिन से नहीं मिला खाना; जल्द घर पहुंचाए प्रशासन, श्रमिकों ने सुनाया दुखड़ा

लुधियाना, जेएनएन। महानगर से काफी संख्या में श्रमिक अपने गृह राज्य भेजे गए हैं। श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं थी। बहुत से ऐसे लोग हैं, जो अभी तक अपने घर नहीं पहुंच सके हैं। प्रशासन ने श्रमिकों को गुरु नानक स्टेडियम बुलाकर पंजीकरण करवाया है। दो दिन तक प्रशासन ने श्रमिकों का पंजीकरण किया। कुछ श्रमिक ऐसे भी हैं, जो अभी भी घर जाने के लिए परेशान हैं।

कई परिवार गुरु नानक स्टेडियम के आसपास बैठे हैं और घर जाने की आस लगाए बैठे हैं। इन श्रमिकों का कहना है कि वे किराये का कमरा छोड़कर गांव जाने के लिए निकल पड़े हैं। अब रहने के लिए उनके पास कोई व्यवस्था नहीं है। इसलिए वे गुरु नानक स्टेडियम के आसपास बैठे हुए हैं, जब ट्रेन चलेगी वह अपने गांव को रवाना हो जाएंगे।

गुरु नानक स्टेडियम के बाहर घर जाने के इंतजार में बैठे पप्पू कुमार ने बताया कि उन्हें अकबरपुर जाना है और तीन दिन से अपने परिवार के साथ गुरु नानक स्टेडियम के पास रह रहे हैं। विश्वजीत कुमार ने बताया कि दो दिन से वह यहां रह रहे हैं। ट्रेन का कोई पता नहीं होने से असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

रवि कुमार, मुरलीधर, पवन कुमार, सुलक्षणा देवी, अनंत सिंह व वीरभद्र ने बताया कि उन लोगों के पास दो दिन से खाने को कुछ नहीं होने से बड़ी मुश्किल से समय बिता रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि उनके खाने का इंतजाम किया जाए। श्रमिकों ने जिला प्रशासन मांग की है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की जल्द की जाए, ताकि वे लोग इस संकट से निकल कर अपने घर पहुंच सकें। प्रशासन की ओर से कुछ दिन पहले कहा गया था कि जो लोग घर जाना चाहते हैं, उन्हें घर भेजने के लिए प्रशासन की तरफ से इंतजाम किया जाएगा। फ‍िलहाल प्रशासन ने दो दिन श्रमिकों का पंजीकरण किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी