पीएम माेदी के दौरे के 2 दिन बाद फिराेजपुर में मिली पाकिस्तानी नाव, खुफिया एजेंसियाें में मचा हड़कंप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब के फिरोजपुर दौरे में सुरक्षा का मुद्दा अभी सुलग ही रहा है कि बीएसएफ को गांव मब्बोके के निकट सतलुज दरिया से पाकिस्तानी नाव मिली है। इसके बाद बीएसएफ सतर्क हो गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Jan 2022 12:53 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jan 2022 12:53 PM (IST)
पीएम माेदी के दौरे के 2 दिन बाद फिराेजपुर में मिली पाकिस्तानी नाव, खुफिया एजेंसियाें में मचा हड़कंप
फिरोजपुर सेक्टर में सतलुज दरिया से पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव। (जागरण)

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिरोजपुर दौरे में सुरक्षा का मुद्दा अभी सुलग ही रहा है कि बीएसएफ को गांव मब्बोके के निकट सतलुज दरिया से पाकिस्तानी नाव मिली है। इसके बाद खुफिया एजेंसियाें में हड़कंप मच गया। बीएसएफ और पुलिस सतर्क हो गई है। हालांकि दरिया से पहले भी पाकिस्तान की तरफ से बहकर आई नाव मिलती रही है, लेकिन प्रधानमंत्री के दौरे के दो दिन बाद जिस तरह नाव मिली है, उसे देखते हुए इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जहां नाव मिली उसके आसपास के इलाकों में सर्च की जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद पंजाब में पकड़े गए शार्प शूटर गोगी सहित तीन बदमाश, हैंड ग्रेनेड भी बरामद

पाकिस्तानी तोपों की रेंज में था पीएम का काफिला : चुग

चंडीगढ़। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा, मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिरोजपुर दौरे को दौरान उनके जीवन को साजिश के तहत खतरा पैदा किया गया इसलिए इन तीनों को साजिश और इरादा-ए-कत्ल के आरोप में गिरफ्तार करके मामले की जांच की जानी चाहिए। पीएम की सुरक्षा में घोर लापरवाही के आरोप में इन तीनों और अन्य के खिलाफ हत्या के षड्यंत्र रचने का केस दर्ज किया जाए।

चुग ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा की ब्लू बुक के प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया है, जिसमें प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए नियम बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री के काफिले को बाधा रहित रूट सुनिश्चित करना पंजाब सरकार की पूरी जिम्मेदारी है और वह अपने कर्तव्य का पालन करने में आपराधिक रूप से विफल रही है। चुग ने कहा कि यह शर्मनाक है कि प्रदर्शनकारियों को पुलिस के संरक्षण में एस्कार्ट किया गया और अधिकारियों ने उन्हें फ्लाईओवर तक पहुंचने का निर्देश दिया जहां काफिला फंसा हुआ था।

chat bot
आपका साथी