सिविल अस्पताल में अगले हफ्ते से चलेगी ओपीडी, भीड़ कम करने को पुलिस रहेगी मौजूद

कोरोना वायरस के खतरे के चलते ओपीडी में भीड़ नहीं होने दी जाएगी। मरीजों की भीड़ नियंत्रित करने और ओपीडी को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक्शन प्लान बनाया है

By Edited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 03:03 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 09:08 AM (IST)
सिविल अस्पताल में अगले हफ्ते से चलेगी ओपीडी, भीड़ कम करने को पुलिस रहेगी मौजूद
सिविल अस्पताल में अगले हफ्ते से चलेगी ओपीडी, भीड़ कम करने को पुलिस रहेगी मौजूद

लुधियाना, जेएनएन। सिविल अस्पताल में अगले सप्ताह से ओपीडी शुरू होने जा रही है। ऐसे में एसएमओ से लेकर चिकित्सकों में भी डर है कि अगर ओपीडी में मरीजों की अत्याधिक भीड़ उमड़ी तो उन्हें कैसे संभाला जाएगा। क्योंकि आमतौर पर पहले रोजाना आठ सौ मरीज आ जाते थे। रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर सभी विभागों के बाहर मरीजों की लाइनें लगी रहती थी। अब काफी कुछ बदल चुका है।

कोरोना वायरस के खतरे के चलते ओपीडी में भीड़ नहीं होने दी जाएगी। अस्पताल की एसएमओ डॉ. गीता ने मरीजों की भीड़ नियंत्रित करने और ओपीडी को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक्शन प्लान बनाया है। डॉ. गीता ने बताया, पुलिस को चिट्ठी में लिखा है कि जब ओपीडी शुरू होगी, तो फिजिकल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए मुलाजिमों की मौजूदगी बहुत जरूरी है।

बिना पुलिस के अस्पताल में मरीजों की भीड़ को एकत्रित होने से रोका नहीं जा सकता। इसके अलावा फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए अस्पताल में जगह जगह जागरूकता बोर्ड भी लगवाए जा रहे हैं। इसी तरह ओपीडी ब्लॉक में केवल मरीजों को ही जाने दिया जाएगा। उनके साथ आए लोग वेंटिंग एरिया में रुकेंगे। अगर कोई मरीज गंभीर रूप से बीमार होगा और अकेले ओपीडी में जाने योग्य नहीं होगा, तो उसके साथ परिवारिक सदस्य को जाने दिया जाएगा।

फ्लू कॉर्नर पर होगी खांसी, जुकाम, बुखार की जांच

एसएमओ डॉ. गीता ने कहा कि खांसी, जुकाम, बुखार, कफ से पीड़ित मरीजों की जांच फ्लू कार्नर पर ही होगी। इसके अलावा अन्य मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए काउंटर बनाया जाएगा जिससे कि कोरोना वायरस के खतरे को कम किया जा सके।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी