लुधियाना के शिवपुरी चौक पर निगम की कार्रवाई, फुटपाथ पर किए अतिक्रमण हटाए

लगभग 2 घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान फुटपाथ पर बनी 15 झोपड़ियों और रेहड़ियों को हटा दिया गया। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध करना चाहा लेकिन पुलिस ने सभी को पीछे हटा दिया था। व्यस्त चौक होने के चलते अकसर ट्रैफिक में व्यवधान पड़ रहा था।

By DeepikaEdited By: Publish:Sat, 21 May 2022 03:29 PM (IST) Updated:Sat, 21 May 2022 03:29 PM (IST)
लुधियाना के शिवपुरी चौक पर निगम की कार्रवाई, फुटपाथ पर किए अतिक्रमण हटाए
लुधियाना के शिवपुरी चौक पर फुटपाथ पर बनी झोपड़ियों को हटाया गया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। नगर निगम ए जोन तहबाजारी ब्रांच ने शनिवार को शिवपुरी चौक पर ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई करने से पहले थाना दरेसी से पुलिस मुलाजिमों को साथ लिया गया, ताकी कार्रवाई के दौरान कोई इसका विरोध न कर सके। लगभग दो घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान फुटपाथ पर बनी 15 झोपड़ियों और रेहड़ियों को हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- पंजाब में तीन किलो हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, अमृतसर में एसटीएफ को मिली सफलता

कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध करना चाहा, लेकिन पुलिस ने सभी को पीछे हटा दिया था। व्यस्त चौक होने के चलते अकसर ट्रैफिक में व्यवधान पड़ रहा था। नगर निगम सचिव तजिंदर पाल सिंह पंछी ने बताया कि शिवपुरी चौक पर अतिक्रमण की कई दिनों से शिकायत मिल रही थी। फुटपाथ पर अतिक्रमण के चलते ट्रैफिक में समस्या पैदा हो रही थी। निगम की तरफ से शनिवार को तहबाजारी इंस्पेक्टर अजय कुमार की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। कार्रवाई से पहले थाना दरेसी पुलिस को साथ लिया गया।

फुटपाथ पर लोगों ने पक्के तौर पर बना लिया था अड्डा

मौके पर लगभग 15 झोपड़ियां थी, जिन्होंने फुटपाथ ही अतिक्रमण कर रखा था। यही नहीं फुटपाथ पर कई लोगों ने पक्के तौर पर अड्डे भी बना लिए थे। निगम टीम ने इन सभी पर कार्रवाई करते हटा दिया। जितने भी अड्डे बने थे उन्होंने जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः- जालंधर कैंट की इमारतों ने तय किया गुलामी से आजादी तक का सफर, जलियांवाला बाग कांड के समय यहीं रहते थे जनरल डायर

फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों पर होगी सख्ती

निगम की तरफ से अब फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों पर इसी तरह सख्ती से निपटा जाएगा। आगे भी अतिक्रमण की चेकिंग कर इसी तरह कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। तहबाजारी मुलाजिमों को साफ कर दिया है कि वह जोन ए एरिया में फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों की पहचान कर तुरंत कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी