लुधियाना में बारिश से टूटी सड़कों की रिपोर्ट नगर निगम कमिश्नर ने की तलब, जानिए पूरा मामला

निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बीएंडआर ब्रांच के अधिकारियों से पहली बारिश में टूटी सड़कों की रिपोर्ट तलब कर ली है। यह भी साफ कर दिया है कि सड़क निर्माण में जिसकी भी लापरवाही सामने आई वह कार्रवाई के लिए तैयार रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 09:41 AM (IST) Updated:Sat, 15 Jan 2022 09:41 AM (IST)
लुधियाना में बारिश से टूटी सड़कों की रिपोर्ट नगर निगम कमिश्नर ने की तलब, जानिए पूरा मामला
हैबोवाल चौक की टूटी सड़क को झाडू से साफ करते कर्मचारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, लुधियाना। विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले शहर में धड़ाधड़ विकास कार्य करवाए गए हैं। हर वार्ड में गलियों से लेकर मुख्य सड़कों की मरम्मत करवाई गई है। इससे सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष तक के पार्षद खुश हो गए थे। निगम हाउस में मेयर और कमिश्नर की तारीफ भी हुई। लोगों ने भी राहत की सांस ली कि चुनाव से पहले ही सही आखिर सड़कों की सुध तो ली गई लेकिन इसके बाद हुए पहली ही बारिश में कई सड़कें व गलियां उखड़ गईं। इन विकास कार्याें में प्रयोग की गई सामग्री की गुणवत्ता पर अब अंगुलियां उठने लगी हैं। नगर निगम अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत अब उन्हें महंगी पड़ सकती है।

निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बीएंडआर ब्रांच के अधिकारियों से पहली बारिश में टूटी सड़कों की रिपोर्ट तलब कर ली है। यह भी साफ कर दिया है कि सड़क निर्माण में जिसकी भी लापरवाही सामने आई वह कार्रवाई के लिए तैयार रहे। निगम कमिश्नर ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि रिपोर्ट बनाने में लीपापोती न करें। टूटी सड़कों की जांच थर्ड पार्टी से भी करवाई जा रही है। थर्ड पार्टी जांच में सब कुछ सामने आ जाएगा। अगर ठेकेदारों के स्तर पर लापरवाही बरती गई है तो उसे रिपोर्ट में स्पष्ट कर दें। गौरतलब है कि निर्माण के समय अधिकारियों को भी गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद सड़कें कुछ दिन में टूट जाती हैं तो इसकी जांच जरूरी हो जाती है।

स्मार्ट सिटी के कार्यों की जांच के लिए भी लिखा पत्र

निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के पास स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ का कार्यभार भी है। स्मार्ट सिटी के तहत शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्य हुए हैं और कुछ विकास कार्य चल रहे हैं। नगर निगम कमिश्नर ने स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कई विकास कार्यों की जांच के लिए भी पहले सरकार को पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में प्‍यार चढ़ा परवान तो 2 बच्चाें की मां प्रेमी के साथ हुई फरार, जानिए क्‍या है माजरा

chat bot
आपका साथी