एलईडी लाइटों की शिकायत पर नजर रखेंगे निगम के पेट्रोलिग मैन

एलईडी लाइटों को लेकर नगर निगम में रोज हंगामा हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 07:00 AM (IST)
एलईडी लाइटों की शिकायत पर नजर रखेंगे निगम के पेट्रोलिग मैन
एलईडी लाइटों की शिकायत पर नजर रखेंगे निगम के पेट्रोलिग मैन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : एलईडी लाइटों को लेकर नगर निगम में रोज हंगामा हो रहा है। कभी पार्षद तो कभी शहरवासी मेयर के पास एलईडी लाइटों की शिकायतें लेकर पहुंच जाते हैं। इधर पार्षद ममता आशु टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी हैं, लेकिन टाटा कंपनी की कारगुजारी में कोई बदलाव नहीं आ रहा है।

अब मेयर व कमिश्नर ने टाटा कंपनी के अफसरों की क्लास लगाई और उन्हें साफ कर दिया कि उन्हें निगम की शर्तो पर काम करना होगा। मेयर ने कंपनी अधिकारियों को कह दिया कि एलईडी लाइट्स की शिकायतों को समय पर ठीक किया जाए। इसके अलावा मेयर ने पेट्रोलिग मैन की ड्यूटी लगा दी और वह रोजाना शहर में बंद एलईडी लाइटों की शिकायत टाटा कंपनी को भेजेंगे। वह लोगों से भी शिकायतें लेंगे और उन्हें भी टाटा कंपनी को नोट कराएंगे। उसके बाद 48 घंटे में चेक भी करेंगे कि लाइट्स ठीक हुई हैं या नहीं।

मेयर ने असिस्टेंट कमिश्नर कुलप्रीत सिंह को जिम्मेदारी सौंपी है कि वह पेट्रोलिग मैन की रिपोर्ट को कंपाइल करें और इस बारे में टाटा कंपनी के साथ तालमेल करेंगे ताकि पार्षदों व लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान हो सके। निगम की सख्ती के बाद स्मार्ट सिटी के सीईओ संयम अग्रवाल ने बताया कि कंपनी को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि लोगों की शिकायतों का समाधान किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोड के आधार जो लाइट ट्रिप हो रही हैं, उसके लिए कुछ वैकल्पिक व्यवस्था की जाए ताकि लाइटें ज्यादा देर बंद न रहें। उन्होंने बताया कि जहां पर बिजली चोरी हो रही है वहां पर चोरी रोकने की व्यवस्था की जाए।

chat bot
आपका साथी