लुधियाना में सिंगला एनक्लेव नीलकंठ मंदिर में धूमधाम से मनाई महाशिवरात्रि, बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

लुधियाना में पक्खोवाल रोड स्थित सिंगला एनक्लेव नीलकंठ मंदिर में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाई गई। नीलकंठ मंदिर मैनेजमेंट कमेटी ने बताया कि पिछले साल से अधिक इस बार श्रद्धालु ज्यादा पहुंचे हैं। पूरे मंदिर को फूलों से सजाया गया था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 10:34 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 10:34 AM (IST)
लुधियाना में सिंगला एनक्लेव नीलकंठ मंदिर में धूमधाम से मनाई महाशिवरात्रि, बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु
लुधियाना के नीलकंठ मंदिर में उपस्थित मंदिर प्रबंधक कमेटी के सदस्य।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में पक्खोवाल रोड स्थित सिंगला एनक्लेव नीलकंठ मंदिर में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाई गई। सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आना-जाना शुरू हो गया था। नीलकंठ मंदिर मैनेजमेंट कमेटी ने बताया कि पिछले साल से अधिक इस बार श्रद्धालु ज्यादा पहुंचे हैं। पूरे मंदिर को भी फूलों से सजाया गया सुबह से शाम तक श्रद्धालुओं के लिए लंगर का भी विशेष तौर पर प्रबंध किया गया। इस अवसर पर आरती भी की गई और शाम को भजन संध्या आए हुए श्रद्धालुओं ने शिव की पूजा की।

इस मौके पर नीलकंठ मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी की ओर से राजनीतिक धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से आए हुए सभी को सिरोपा डालकर और प्रसाद देकर सम्मानित किया गया इस मौके पर कांग्रेस के सीनियर नेता ईश्वरजोत सिंह चीमा अपने साथियों रूपिंदर पाल सिंह शीला, किट्टू को लेकर माथा टेकने पहुंचे और सभी लोगों को शिवरात्रि महोत्सव की बधाई दी।

भक्तों ने लगाया भोले का जयकारा

गांव हबड़ा के मंदिर में शिव भक्तों की चहल-पहल रही। भक्तजनों का सुबह से ही मंदिर में आना आरंभ हो गया। मंदिर कमेटी द्वारा लंगर भी लगाया गया और सेवा में मनदीप मल्लन, कपिल गुप्ता, पवन गुप्ता, अशोक गुप्ता, किशन लाल भाटिया, सत्यनारायण गुप्ता, निंदर सिंगला, बलिया चौहान, पुन्नू गुप्ता आदि सभी उपस्थित थे। इसी तरह ढंडारी खुर्द प्रेम नगर में आदर्श मानव कल्याण सेवा समिति की ओर से पूजन मनाया गया। पंडित विजय तिवारी ने पूजन आरम्भ करवाया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी