Ludhiana Voter List: 14 हल्कों में वोटर सूची में संशोधन का काम शुरू, बूथ स्तर पर 19 नवंबर से लगेंगे विशेष कैंप

Ludhiana Voter List शहर में वाेटर लिस्ट में संशाेधन के लिए प्रशासन ने विशेष कैंप लगाने का फैसला किया है। इसके तहत बूथ स्तर पर 19 व 20 नवंबर को पोलिंग स्टेशन पर कैंप का आयोजन किया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Nov 2022 10:12 AM (IST) Updated:Tue, 15 Nov 2022 10:12 AM (IST)
Ludhiana Voter List: 14 हल्कों में वोटर सूची में संशोधन का काम शुरू, बूथ स्तर पर 19 नवंबर से लगेंगे विशेष कैंप
Ludhiana Voter List: लुधियाना में वाेटर सूची में संशाेधन के लिए लगेंगे कैंप। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Voter List:  चुनाव आयोग के निर्देश पर 14 विधानसभा हल्कों में वोटर सूची संशोधन का काम शुरू हो गया है। इसके तहत बूथ स्तर पर 19 व 20 नवंबर को पोलिंग स्टेशन पर कैंप का आयोजन होगा। इस संबंध में जानकारी देते एडीसी राहुल चाबा में बताया कि 9 नवंबर से लेकर आठ दिसंबर तक फोटो वोटर सूची में विशेष संशोधन किया जा रहा है। इसके तहत 19 नवंबर और 20 नवंबर को सभी हल्कों में नियुक्त किए गए बूथ लेवल अफसर कैंप लगा रहे है। इसके अलावा तीन और चार दिसंबर को अगले कैंप का आयोजन किया जाएगा।

नई वोट बनाने के लिए फार्म नंबर छह

भारतीय चुनाव आयोग के अनुसार अब एक साल में चार बार वोट बनाए जा सकते है। नए वोटर बनने की योग्यता रखने वाले लड़के एवं लड़कियां हर साल एक जनवरी, एक अप्रैल, एक जुलाई और एक अक्टूबर को अपनी वोट बना सकते है। उन्होंने बताया कि नई वोट बनाने के लिए फार्म नंबर छह, वोट काटने के लिए फार्म नंबर सात, किसी प्रकार के सुधार के लिए फार्म नंबर आठ भरा जा सकता है।

राजनीतिक दलाें से सहयाेग की अपील

एडीसी ने बताया कि भारत चुनाव आयोग ने फार्म नंबर आठ ए जिसे एक बूथ से दूसरे बूथ पर वोट बदलने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। उसे खत्म कर अब फार्म नंबर आठ से साथ जोड़ दिया गया है। उन्होंने राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि कि वोटर सूची संशोधन में वह अपना सहयोग जरूर दें। इससे प्रशासन का काम काफी आसान हाे जाएगा। उन्हाेंने युवाओं से अपील की है कि वह जल्द ही अपना वाेट वनवा लें ताकि बाद में परेशानी का सामना न करना पड़ा।

यह भी पढ़ें-Weather Update Today: पंजाब में वर्षा के बाद आबाेहवा में आया सुधार, AQI में गिरावट से कम हुआ प्रदूषण का स्तर

यह भी पढ़ें-Power Cut in Ludhiana: सर्दी में भी बिजली संकट बरकरार, कई इलाकाें में आज 9 बजे से बत्ती रहेगी गुल

chat bot
आपका साथी