सैकड़ों फूलों से महक उठा पंजाब कृषि विश्वविद्यालय

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) कैंपस बुधवार को रंगबिरंगे हजारों तरह के खूबसूरत फूलों से महक उठा। पीएयू के लैंड स्केपिंग व फ्लोरीकल्चर विभाग द्वारा कैंपस के एग्जामिनेशन हाल के बाहर लगाए गए दो दिवसीय फ्लावर शो के पहले दिन क्या ब'चे, क्या युवा और क्या बुजुर्ग, हर किसी ने फूलों की खूबसूरती को करीब से निहारा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Feb 2018 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2018 04:27 PM (IST)
सैकड़ों फूलों से महक उठा पंजाब कृषि विश्वविद्यालय
सैकड़ों फूलों से महक उठा पंजाब कृषि विश्वविद्यालय

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) कैंपस बुधवार को रंगबिरंगे हजारों तरह के खूबसूरत फूलों से महक उठा। पीएयू के लैंड स्केपिंग व फ्लोरीकल्चर विभाग द्वारा कैंपस के एग्जामिनेशन हाल के बाहर लगाए गए दो दिवसीय फ्लावर शो के पहले दिन क्या बच्चे, क्या युवा और क्या बुजुर्ग, हर किसी ने फूलों की खूबसूरती को करीब से निहारा।

डॉ.महिंदर सिंह रंधावा को समर्पित दो दिवसीय शो के पहले दिन शहर के विभिन्न इलाकों से एक हजार से अधिक फूल प्रेमी फ्लावर शो देखने पहुंचे। किसी ने फूलों की खूबसूरती को सेल्फी के साथ मोबाइल व प्रोफेशनल कैमरा में कैद किया, तो किसी ने फूलों के बीच अपना जन्मदिन मनाया। हर कोई फूलों के उत्सव को अपने अपने ढंग से मनाते हुए दिखा। एग्जामिनेशन हाल के बाहर 2000 से अधिक प्रतिभागियों की ओर से सौ से अधिक फूलों की अलग अलग वैराटिया प्रदर्शित की गई थी। जबकि,एग्जामिनेशन हाल के अंदर फ्लावर अरेंजमेंट प्रतियोगिता के तहत फूलों की दर्जनों खूबसूरत मालाएं, गुलदस्ते व डिश गार्डन को प्रदर्शित किया गया। फ्लावर शो का उद्घाटन पीएयू के वीसी डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों ने किया। उन्होंने खुद भी पूरे शो में प्रदर्शित फूलों को देखा। इस मौके पर वीसी डॉ. ढिल्लों ने कहा कि पीएयू की ओर से आयोजित इस फ्लावर शो का मकसद लोगों के दिलों में फूलों के प्रति लगाव पैदा करना है। यदि लोग फूलों लगाएंगे तो हमारा आसपास भी खूबसूरत रहेगा। वीसी ने लोगों से अपील की कि वह वीरवार को फ्लावर शो देखने जरूर आएं।

chat bot
आपका साथी