Ludhiana Coronavirus Updateः यूके से लौटे लोगों के घर जाकर सैंपल लेंगी टीमें, सहयोग नहीं किया तो पुलिस की लेंगे मदद

Ludhiana Coronavirus Update यूके से करीब 25 लोग लुधियाना लौटे हैं। इनमें से पाजिटिव आई जगराओं निवासी युवती को शनिवार देर रात अमृतसर के निजी अस्पताल से महानगर के सिविल अस्पताल के कोविड आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 06:37 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 06:37 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Updateः यूके से लौटे लोगों के घर जाकर सैंपल लेंगी टीमें, सहयोग नहीं किया तो पुलिस की लेंगे मदद
लुधियाना में छह दिन बाद कोरोना के 75 नए मामले आए। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Updateः यूके से करीब 25 लोग लुधियाना लौटे हैं। इनमें से पाजिटिव आई जगराओं निवासी युवती को शनिवार देर रात अमृतसर के निजी अस्पताल से महानगर के सिविल अस्पताल के कोविड आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया। वहीं बाकी 24 लोगों में से एक ही निजी अस्पताल में आइसोलेट हुआ है। सेहत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यूके से लौटे सभी लोगों को ट्रेस कर लिया गया है। इनमें से 13 ऐसे हैं, जो जगराओं की युवती के संपर्क में आए हैं।

विभाग इन लोगों को अंडर आब्जर्वेशन के लिए सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में रखना चाहता है और इनकी सैंपलिंग करवाना चाहता है, लेकिन बार-बार समझाने के बावजूद भी ब्रिटेन से आए ये लोग सहयोग नहीं कर रहे हैैं। वे न तो सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों या होटल में आइसोलेट होने को तैयार हैं और न ही खुद सैंपलिंग के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे में सेहत विभाग अब इन सभी के घरों में टीमें भेजकर सैंपलिंग करवाएगा। सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने कहा कि हमारी रैपिड रिस्पांस टीमें इन सभी लोगों के घरों में जा रही है। इन्हें समझा रही हैं, लेकिन कोई सहयोग नहीं कर रहा। उन्होंने डीसी और पुलिस कमिश्नर को सूचित कर दिया है।

कोरोना वायरस के नई स्ट्रेन को फैलने से रोका जाए

रविवार को सभी एसएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे यूके से आए लोगों की सैंपलिंग करवाएं जिससे कि कोरोना वायरस के नई स्ट्रेन को फैलने से रोका जा सके। अगर कोई सैंपलिंग के लिए खुद आगे नहीं आता, तो उनके घर टीम भेजकर सैंपलिंग पूरी करवाई जाए। अगर वे फिर भी सहयोग नहीं करते हैं तो इसके लिए पुलिस की मदद ली जाएगी। वहीं सैंपलिंग में अगर कोई पाजिटिव आया, तो उसे सिविल अस्पताल या फिर मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग 22 दिसंबर को यूके से लौटे हैं, उनका सात दिन का क्वारंटाइन पीरियड सोमवार को पूरा हो जाएगा। पांच से सात दिन में सैंपल लिए जाते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी