पीएयू में दाखिले के लिए 3271 ने दिया सीईटी

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न कोर्सो में दाखिला के लिए वीरवार को कॉमन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) 2018 का आयोजन किया गया। सीईटी को लेकर पीएयू के कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर एग्जामिनेशन हॉल, कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर के ग्राउंड व फ‌र्स्ट फ्लोर के लेक्चर रूम, कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, डिपार्टमेंट ऑफ सॉयल साइंस के लेक्चर रूम सहित आरएस मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल मॉडल टाउन और गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर में सेंटर बनाए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 08:00 AM (IST)
पीएयू में दाखिले के लिए 3271 ने दिया सीईटी
पीएयू में दाखिले के लिए 3271 ने दिया सीईटी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न कोर्सो में दाखिला के लिए वीरवार को कॉमन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) 2018 का आयोजन किया गया। सीईटी को लेकर पीएयू के कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर एग्जामिनेशन हॉल, कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर के ग्राउंड व फ‌र्स्ट फ्लोर के लेक्चर रूम, कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, डिपार्टमेंट ऑफ सॉयल साइंस के लेक्चर रूम सहित आरएस मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल मॉडल टाउन और गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर में सेंटर बनाए गए थे। टेस्ट देने के लिए पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों से विद्यार्थी पहुंचे। पीएयू में दाखिला लेने के लिए कुल 3530 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से 3,271 विद्यार्थी ने ही कॉमन एंट्रेस टेस्ट दिया। इनमें 1,537 लड़के व 1,734 लड़कियां थी। इन विद्यार्थियों ने बीएससी ऑनर्स एग्रीकल्चर, बीटेक बायोटेक्नोलॉजी,बीटेक फूड टेक्नोलॉजी, बीएससी ऑनर्स कम्यूनिटी साइंस, बीएससी न्यूट्रिशियन एंड डाइटिक्स व पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड एमएससी ऑनर्स प्रोग्राम बायो केमिस्ट्री, बोटनी व केमिस्ट्री व माइक्रोबायोलॉजी व जूलॉजी प्रोग्रामों में दाखिला लेने के लिए सीईटी दिया। परीक्षा देने के लिए आए विद्यार्थियों को गोगल्स, कैप,मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस,हेड फोन, बटन होल कैमरा, कैलकुलेटर, डिजीटल पेन व किसी भी तरह का इलेक्ट्रोनिक डिवाइस लेकर जाने नहीं दिया गया।

यूनिवर्सिटी के कंट्रोलर (परीक्षाएं) डॉ. एनके खुल्लर ने बताया कि जिस तरह से विद्यार्थी सीईटी देने के लिए पहुंचे हैं, उससे स्पष्ट है कि पीएयू में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों में जबरदस्त क्रेज है। उन्होंने कहा कि टेस्ट के परिणाम पीएयू की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। स्टूडेंट्स ने अभिभावकों के लिए लगाई लगाई छबील

पीएयू में आयोजित कॉमन एंट्रेस टेस्ट में पंजाबभर से विद्यार्थी शामिल हुए। ज्यादातर विद्यार्थी अभिभावकों के साथ पहुंचे। ऐसे में पीएयू प्रबंधन की तरफ से जहां अभिभावकों के रुकने के लिए एग्जामिनेशन हॉल के बाहर टेंट व पंखों का इंतजाम किया गया था, वहीं पीएयू के बीएससी एग्रीकल्चर व एमएससी के स्टूडेंट्स की तरफ से लाइब्रेरी के समक्ष ठंडे मीठे जल की छबील लगाई गई। छबील सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक जारी रही। विद्यार्थियों ने बताया कि उन्होंने अपनी जेब खर्च से करीब बीस हजार रुपये जुटाकर यह छबील लगाई।

chat bot
आपका साथी