जगराओं में किसान जत्थेबंदियों ने शहीद करतार सिंह सराभा को दी श्रद्धांजलि, मोटरसाइकिल, स्कूटर व गाड़ियों पर निकाला मार्च

शहीद करतार सिंह सराभा के 106वें शहीदी दिवस पर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के जिला लुधियाना के विभिन्न ब्लाकों में सैंकड़े किसानों मजदूरों ने विभिन्न गांवों में मोटरसाइकिलों स्कूटरों गाड़ियों पर मार्च निकाला। करतार सिंह के बुत पर विभिन्न ब्लाकों के प्रधानों व दावेदारों ने फूल मालाएं भेंट की।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 04:57 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 04:57 PM (IST)
जगराओं में किसान जत्थेबंदियों ने शहीद करतार सिंह सराभा को दी श्रद्धांजलि, मोटरसाइकिल, स्कूटर व गाड़ियों पर निकाला मार्च
शहीद करतार सिंह सराभा को किसान जत्थेबंदियों ने श्रद्धांजलि दी।

जागरण संवाददाता, जगराओं। लुधियाना के जगराओं में गदर लहर के महान शहीद करतार सिंह सराभा के 106वें शहीदी दिवस पर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के जिला लुधियाना के विभिन्न ब्लाकों में सैंकड़े किसानों मजदूरों ने विभिन्न गांवों में मोटरसाइकिलों स्कूटरों, गाड़ियों पर मार्च करते काले कानूनों से मुक्ति का राह-गदर गदर गदर के नारे गूंजते शहीद के गांव सराभा में पहुंचे। गांव सराभा में शहीद करतार सिंह सराभा के बुत के विभिन्न ब्लाकों के प्रधानों व दावेदारों ने फूल मालाएं भेंट की।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के सीनियर उपप्रधान मनजीत सिंह धनेर ,इंकलाबी केंद्र पंजाब के महासचिव कंवलजीत खन्ना ने शहीद करतार सिंह सराभा व उनसे इसी दिन लाहौर साजिश केस पहले में फांसी चढ़ा दिए जगत सिंह, सुर सिंह वाला, विष्णु गणेश पिंगले ,बख्शीश सिंह, हरनाम सिंह स्यालकोटी, सुरैन सिंह  को भी श्रद्धांजलि भेंट की। खेती के काले कानूनों खिलाफ देश भर का किसान सवा वर्ष से संघर्ष करता शहीदी जाम पी रहा है।

इस मौके पर जिला प्रधान महिंदर सिंह कमालपुरा, इंद्रजीत सिंह धालीवाल, गुरप्रीत सिंह, जगतार सिंह देहड़का, सुखविंदर सिंह हंबड़ा, हरदीप सिंह गालिब, रामशरण सिहं रसूलपुर ने कहा कि शहीद सराभा की याद में जिले के सारे गांवों में श्रद्धांजलि समारोह करते किसानों, मजदूरों, नौजवानों, महिलाओं को 25 नवंबर को दिल्ली संघर्ष मोर्चे के लिए जोरदार फायदा की जाएगी। उन्होंने कहा कि गदरी शहीदों ने साम्राजी खिलाफ समाजवाद की स्थापित की लड़ाई लड़ी थी जो आज भी जारी है। उन्होंने कहा कि गदरी शहीदों का मिशन घर-घर पहुंचाने व पूरा करवाने के लिए किसान मजदूर जत्थेबंदियां दिन रात एक कर देंगी।

chat bot
आपका साथी