किसान आंदोलन के बहाने पंजाब में पैर पसार रहे खालिस्तान समर्थक : शिवसेना

शिवसेना ने आशंका जताई है कि पंजाब समाचार किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तान समर्थक पैर पसार रहे हैं। पार्टी ने कहा कि कई ऐसे खालिस्तानी समर्थक खुलकर पंजाब में हिंदू-सिख भाईचारे में दरार डाल रहे हैं। जिन पर समय रहते लगाम लगाने की जरूरत है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 04:15 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 04:15 PM (IST)
किसान आंदोलन के बहाने पंजाब में पैर पसार रहे खालिस्तान समर्थक : शिवसेना
शिव सेना पंजाब 26 नवंबर को खन्ना में एक विशेष बैठक भी बुला रही है।

खन्ना, जेएनएन। पंजाब के किसान केंद्र सरकार के खेती कानूनों के खिलाफ इन दिनों आंदोलन कर रहे हैं। किसानों ने सड़क जाम से लेकर रेलवे ट्रैक तक जाम किया। वे खेती कानूनों में संशोधन या फिर उन्हें रद करने की मांग पर अड़े हैं। इस आंदोलन के पीछे शिवसेना पंजाब को एक आशंका नजर आ रही है। पार्टी का कहना है कि किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तान समर्थक और देश विरोधी ताकतें पांव पसार रही हैं। इससे पंजाब का माहौल खराब होने का खतरा पैदा हो गया है।

शिवसेना पंजाब की बैठक शिवसेना कार्यालय में सोमवार को हुई। इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रचारक कश्मीर गिरी, पंजाब प्रधान अवतार मोर्या, आरटीआई सेल प्रधान विपन कथुरिया, सिटी प्रधान जतिंदर नारंग, सुरेश कुमार समेत कई शिवसैनिक शामिल हुए। महंत कश्मीर गिरी ने बताया के पंजाब में किसानों के बहाने खालिस्तानी समर्थक पंजाब का माहौल खराब करने में लगे हुए हैं। अवतार मौर्या ने कहा के दीप सिद्धू और कई ऐसे खालिस्तानी समर्थक खुलकर पंजाब में हिंदू-सिख भाईचारे में दरार डाल रहे हैं। लेकिन, पंजाब सरकार ऐसे लोगों को काबू में नहीं कर रही। अगर जल्द ही इन पर नकेल ना कसी गई तो पंजाब के हालात बहुत ज्यादा खराब हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि खालिस्तानी समर्थक जानबूझकर मंच पर हिंदुओं के बारे में गलत शब्दावली का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन हिंदू समाज किसानों के साथ है। किसानों से अपील करते हैं कि ऐसे लोगों को दूर रखें जो पंजाबियों और किसानों की बदनामी कर रहे हैं। प्रशासन से अपील है कि ऐसे लोगों पर जल्द कार्रवाई की जाए। इसी मुद्दे को लेकर शिव सेना पंजाब 26 नवंबर को खन्ना में एक विशेष बैठक भी बुला रही है। इसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी