तीन घंटे बंद रखा जगराओं पुल पर ट्रैफिक, जाम से जूझे लोग

रविवार की दोपहर अचानक जगराओं पुल को बिना किसी पूर्व सूचना के बंद कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Dec 2019 04:30 AM (IST) Updated:Mon, 23 Dec 2019 04:30 AM (IST)
तीन घंटे बंद रखा जगराओं पुल पर ट्रैफिक, जाम से जूझे लोग
तीन घंटे बंद रखा जगराओं पुल पर ट्रैफिक, जाम से जूझे लोग

जासं, लुधियाना : निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज के कार्य के कारण रविवार की दोपहर अचानक जगराओं पुल को बिना किसी पूर्व सूचना के बंद कर दिया गया। इस कारण कड़ाके की सर्दी में लोगों को जाम के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा।

दोपहर 12 बजे ट्रैफिक पुलिस ने दुर्गा माता मंदिर चौक के पास पोल लगाकर रास्ते को बंद कर दिया। भारत नगर चौक से आने वाले वाहन चालकों को वहां पहुंचने पर ही रास्ता बंद होने का पता चला। इससे दुर्गा माता मंदिर से फव्वारा चौक व दोमोरिया पुल की तरफ जाने वाले वाहनों की कतारें लग गईं। ऑटो चालकों ने रेलवे स्टेशन जाने वाली सवारियों को दुर्गा माता मंदिर चौक पर ही उतार दिया। फिर उन्हें आगे पैदल जाना पड़ा।

दूसरी तरफ शहर के अंदरूनी इलाकों को ट्रैफिक से बचाने के लिए जालंधर बाईपास की ओर से आने वाले सभी ऑटो रिक्शों को चांद सिनेमा के आगे नहीं जाने दिया गया। ऑटो से उतरे यात्रियों ने घंटा घर व रेलवे स्टेशन का रास्ता पैदल तय किया। दोपहर तीन बजे के बाद जगराओं पुल को खोल दिया गया।

------ रेलवे ओवरब्रिज को दूसरे छोर पर ले जाने का काम लगभग पूरा

एसीपी ट्रैफिक गुरदेव सिंह ने बताया कि रेलवे की ओर से तैयार किए गए जगराओं रेलवे ओवरब्रिज को खींच कर दूसरे छोर पर ले जाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। रेलवे इंजीनियरों की टीम ने पुल को खींचने के लिए एक स्ट्रक्चर तैयार किया है जिसके ऊपर रेल पटरी बिछाई गई है। दूसरे छोर पर कंक्रीट से एक बड़ा प्लेटफार्म बनाया गया है जिस पर लोहे की भारी भरकम चेन पुली फिट की गई है। इसके माध्यम से तैयार किए गए पुल को खींच कर उसकी लोकेशन पर लाया जाएगा। फिर नीचे लगाए गए अस्थायी ढांचे को हटा दिया जाएगा। इसके लिए जब भी रेलवे की ओर से जगराओं पुल को बंद करने के लिए मांग की जाती है तो तुरंत पूरा किया जाता है। यह पुल जितनी जल्दी बन कर तैयार होगा, उससे शहर में ट्रैफिक को राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी