आज फिर सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रहेगा जगराओं पुल, क्रेन वाला काम पूरा करेंगे इंजीनियर

एक ही दिन में गाडर रखने के कार्य को पूरा करने की कोशिश होगी जबकि अगर काम पूरा नहीं हुआ तो एक और दिन पुल पर आवाजाही बंद की जा सकती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 11:18 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 02:51 PM (IST)
आज फिर सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रहेगा जगराओं पुल, क्रेन वाला काम पूरा करेंगे इंजीनियर
आज फिर सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रहेगा जगराओं पुल, क्रेन वाला काम पूरा करेंगे इंजीनियर

लुधियाना, जेएनएन। जगराओं पुल निर्माण में लंबा समय बीतने के बाद अब तेजी लाई जा रही है। इसके लिए पांच दिन तक ट्रैफिक को सुबह 11 से 4 बजे तक बंद किया गया था। इस बीच क्रेन भी खराब गई थी, जिस कारण काम प्रभावित हुआ। क्रेन ठीक होने के बाद वीरवार को एक दिन के लिए जगराओं पुल दोबारा बंद किया जाएगा। कंस्ट्रक्शन इंजीनियर्स का कहना है कि एक दिन में क्रेन वाले काम को पूरा करने की कोशिश की जाएगी। आने वाले दिनों में आवश्यकता पड़ी तो दोबारा पुल को बंद किया जा सकता है।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर (कंस्ट्रक्शन) गुरदीप सिंह के मुताबिक सपोर्ट पिलर बनकर तैयार है और अब स्ट्रक्चर रखने का कार्य पूरा किया जा रहा है। इसके लिए ट्रैफिक के साथ काम करना मुश्किल होगा और इसी को देखते हुए वीरवार को एक दिन के लिए पुल पर आवाजाही सुबह 11 से शाम 4 बजे तक बंद रखी जाएगी।

नगर निगम को लिख दिया गया है। एक ही दिन में गाडर रखने के कार्य को पूरा करने की कोशिश होगी, जबकि अगर काम पूरा नहीं हुआ तो एक और दिन पुल पर आवाजाही बंद की जा सकती है। जगराओं पुल का मामला काफी दिनों से लटका हुआ है। निर्माण शुरू होने के बाद से ही यह लगातार विवादों में रहा है। कई बार निर्माण की डेडलाइन पूरी हो चुकी, लेकिन पुल बनकर तैयार नहीं हुआ। यही नहीं इसके कांट्रेक्टर पर जुर्माना भी किया गया था। हाल ही में जगराओं पुल के निर्माण में गति लाने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए, जिसकी रिपोर्ट सीधा रेलमंत्री तक पहुंच रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी