Punjab Weather: लुधियाना में ठंड के सीजन की पहली बारिश शुरू, इस दिन भी वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर ओरेंज अलर्ट जारी

Pujab Weather News लंबे इंतजार के बाद लुधियाना में आखिरकार ठंड के सीजन की पहली बारिश शुरू हो गई है। बुधवार सुबह सात बजे से शहर में तेज बारिश हो रही है। बारिश से ठंड एकदम से बढ़ गई है। बता दें कि इस साल शहर में दिसंबर मध्य के बाद से वर्षां नहीं हुई थी लेकिन जनवरी माह के अंतिम दिन बादल बरस रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 31 Jan 2024 07:56 AM (IST) Updated:Wed, 31 Jan 2024 07:59 AM (IST)
Punjab Weather: लुधियाना में ठंड के सीजन की पहली बारिश शुरू, इस दिन भी वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर ओरेंज अलर्ट जारी
Punjab Weather News: लुधियाना में हो रही तेज वर्षा।फाइल फोटो

HighLights

  • मौसम विभाग ने तेज बारिश और ओलावृष्टि की जताई संभावना।
  • मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वर्षा के बाद कोहरे से मिलेगी राहत।
  • मंगलवार को नवांशहर सबसे ठंडा।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Pujab Weather Update लंबे इंतजार के बाद लुधियाना में आखिरकार ठंड के सीजन की पहली बारिश शुरू हो गई है। बुधवार सुबह सात बजे से शहर में तेज बारिश हो रही है। बारिश से ठंड एकदम से बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने तेज बारिश और ओलावृष्टि की जताई संभावना

हालांकि सुबह साढ़े छह बजे तक शहर में कोहरा छाया हुआ था और औस भी गिर रही थी। लेकिन सात बजे से अचानक बारिश ने दस्तक दी। मौसम विभाग ने आज तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वर्षा के बाद कोहरे से मिलेगी राहत 

बता दें कि इस साल शहर में दिसंबर मध्य के बाद से वर्षां नहीं हुई थी लेकिन जनवरी माह के अंतिम दिन बादल बरस रहे हैं। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार वर्षां से फसलों को फायदा होगा, वहीं मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वर्षा के बाद कोहरे से राहत मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हार के बाद फूट-फूट कर रोने लगे AAP प्रत्याशी कुलदीप कुमार, सामने आया वीडियो

लुधियाना में मंगलवार सुबह आठ बजे तक कोहरे की वजह से दृश्यता पचास मीटर से भी कम रही। रोपड़, मोगा, जालंधर व अमृतसर में भी कोहरे की वजह से दृश्यता 200 मीटर से कम थी।

मंगलवार को नवांशहर सबसे ठंडा 

वहीं सुबह शीतलहर चलने की वजह से कड़ाके की ठंड भी रही। मौसम विभाग चंडीगढ़ के अनुसार नवांशहर (एसबीएएस नगर) सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से बुधवार को कई जिलों में तेज हवा के साथ वर्षा होने व ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। साथ ही इसे लेकर ओरेंज अलर्ट भी जारी किया है। हवा की रफ्तार भी 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। यही स्थिति गुरुवार को भी रहने की संभावना है। सुबह घना कोहरा छाया रह सकता है।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather: लुधियाना में ठंड के सीजन की पहली बारिश शुरू, इस दिन भी वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर ओरेंज अलर्ट जारी

chat bot
आपका साथी