लुधियाना के गांव खानपुर के डेरे में हेल्थ वर्कर को बंधक बनाकर पीटा, बचाने गई टीम पर भी हमला

जरखड़ सब सेंटर में काम करने वाले मस्तान सिंह डॉ. अमित अरोड़ा के निर्देश पर वह खानपुर डेरे में कोविड-19 के खिलाफ लोगों को जागरूक करने गया था। वहीं पर यह घटना हुई।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:36 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 08:36 AM (IST)
लुधियाना के गांव खानपुर के डेरे में हेल्थ वर्कर को बंधक बनाकर पीटा, बचाने गई टीम पर भी हमला
लुधियाना के गांव खानपुर के डेरे में हेल्थ वर्कर को बंधक बनाकर पीटा, बचाने गई टीम पर भी हमला

लुधियाना, जेएनएन। गांव खानपुर के एक डेरे में कुछ लोगों ने हेल्थ वर्कर मस्तान सिंह को बंधक बना मारपीट की। उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई। यही नहीं हेल्थ वर्कर जब काफी देर से सब सेंटर मेें वापस नहीं आया तो उसके साथी वहां पहुंचे। सेहत विभाग के सदस्यों ने उसे छुड़ाना चाहा तो लोगों ने उन पर भी हमला कर दिया। इसकी शिकायत हेल्थ वर्करों ने थाना डेहलों को दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

मस्तान सिंह ने बताया कि वह जरखड़ सब सेंटर में काम करता है और डॉ. अमित अरोड़ा के निर्देश पर वह खानपुर डेरे में कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने गया था। उसने बताया कि वहां 8 से 9 लोगों ने उसे उसकी ही पगड़ी से बांधा और उसके बाद जमकर पिटाई की। उन्होंने बताया कि उनके स्टाफ ने वहां पहुंचकर उसे बचाया तो लोगों ने स्टाफ के सदस्यों पर भी हमला किया।

सब सेंटर की एएनएम हरप्रीत कौर ने बताया कि मस्तान सिंह जब दो घंटे बाद भी नहीं आया तो वह साथियों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि जब वह अपने साथी को छुड़ा रही थीं तो उन पर भी हमला हुआ। इससे पहले मस्तान के साथ हुई पिटाई का डेरे के साधु ने वीडियो भी बनाया था। हेल्थ विभाग की टीम ने साधु का मोबाइल लेकर उसमें से वह वीडियो हासिल किया।

डॉ. अमित अरोड़ा ने बताया कि डेरे में संदिग्ध मरीजों की सूचना मिली थी। इसके बाद हेल्थ वर्कर को वहां भेजा गया था ताकि उन्हें टेस्टिंग के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने बताया कि डेरे में वर्करों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे दी है।

हमलावरों पर हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज
पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि हेल्थ वर्करों पर हमला करने वालों के खिलाफ हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित प्रभजोत सिंह, गुरबख्श सिंह पूर्व हेल्थ वर्कर, बलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी