खन्ना में गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर रागी जत्थाें ने संगत काे किया निहाल Ludhiana News

संत बाबा दर्शन सिंह जी खालसा ने श्री गुरु नानक देव जी की महिमा सम्बन्धी गुरबाणी में दर्ज भट्टा के स्वाइयां का अखंड कीर्तन कर ऐसा समां बांधा की संगत निहाल हो गई। सारा तपोवन धन गुरु नानक के जाप से गूंजने लगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:52 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:52 AM (IST)
खन्ना में गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर रागी जत्थाें ने संगत काे किया निहाल Ludhiana News
गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में समागम करवाया। (जागरण)

खन्ना, (लुधियाना) जेएनएन। शहर में गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा तपोवन ढक्की साहिब मकसूदड़ा में धार्मिक समारोह का आयोजन किया गया। बाबा दर्शन सिंह जी खालसा की देखरेख में आयोजित इस स्मृह में कोविड 19 के चलते सीमित संगत और सेवादारों ने उत्साह के साथ शिरकत की।

इस मौके पर श्री अखंड पाठ साहिब व 17 सहज पाठों के भोग डाले गए। सरबत के भले की अरदास भी की गई। प्रकाश पर्व की खुशी मनाते हुए जहां रैन सबाई कीर्तन की शुरुआत गुरमति कीर्तन टकसाल ढक्की साहिब के हजूरी रागी जत्थे ने कीर्तन व कविताओं राही गुरु साहिब जी की महिमा का गुणगान कर किया।

संत बाबा दर्शन सिंह जी खालसा ने श्री गुरु नानक साहिब जी की महिमा संबंधी गुरबाणी में दर्ज भट्टा के स्वाइयां का अखंड कीर्तन कर ऐसा समां बांधा की संगत निहाल हो गई। सारा तपोवन धन गुरु नानक के जाप से गूंजने लगा। संगत की तरफ से देसी घी के दीपों से दीपमाला की गई।

यह भी पढ़ें-लोक सेवा सोसायटी ने चारपाई और बिस्तर बांटे

जगराओं। समाजसेवी संगठन लोक सेवा सोसायटी ने चेयरमैन गुलशन अरोड़ा और प्रधान लोकेश टंडन की अगुवाई में बुधवार को अरोड़ा प्रापर्टी डीलर लिंक रोड पर जरूरतमंद परिवारों को दस बिस्तर और चारपाई वितरित की। टंडन ने कहा कि इस प्रयास से जरूरतमंद लोगों को राहत मिलेगी। इस मौके सोसाइटी के सचिव प्रिंसिपल चरणजीत सिंह भंडारी, कैशियर कमल कक्कड़, राजीव गुप्ता, सुखजिंदर ढिल्लों, कुलभूषण गुप्ता, सुखदेव गर्ग, नीरज मित्तल, जसवंत सिंह, मनोहर सिंह टक्कर ,कैप्टन नरेश वर्मा,आरके गोयल, डॉक्टर गुरदर्शन और पुरुषोत्तम अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी