स्कूल फीस मामले का अदालत में सही पक्ष नहीं रख पाई सरकार: सिमरजीत बैंस

बैंस ने कहा अगर सरकार चाहे तो विधानसभा में फीस के लिए पॉलिसी बना सकती है जिससे अभिभावकों को राहत मिलेगी पर सरकार ऐसा करना ही नहीं चाहती।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 09:07 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 09:07 AM (IST)
स्कूल फीस मामले का अदालत में सही पक्ष नहीं रख पाई सरकार: सिमरजीत बैंस
स्कूल फीस मामले का अदालत में सही पक्ष नहीं रख पाई सरकार: सिमरजीत बैंस

लुधियाना, जेएनएन। लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब सरकार पर स्कूल संचालकों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। बैंस ने कहा कि इसी मिलीभगत का नतीजा है कि सरकार द्वारा फीस वसूली मामले में ठीक से पक्ष ही नहीं रखा। इसके चलते अदालत का फैसला अभिभावकों के खिलाफ आया। सरकार की नालायकी का खामियाजा बच्चों की फीस चुकाकर परिजनों को भुगतना पड़ रहा है।

बैंस ने कहा, अगर सरकार चाहे तो विधानसभा में फीस के लिए पॉलिसी बना सकती है जिससे अभिभावकों को राहत मिलेगी पर सरकार ऐसा करना ही नहीं चाहती। इसके अलावा सरकार के पास दूसरा विकल्प सुप्रीम कोर्ट में जाने का भी है।

ईईपीसी के पूर्व चेयरमैन सतीश ढांडा का निधन

ईईपीसी के पूर्व चेयरमैन सहित पंजाब सरकार में मीडियम स्केल इंडस्ट्री बोर्ड के वाइस चेयरमैन रहे प्रमुख उद्यमी सतीश ढांडा का वीरवार की देर शाम को निधन हो गया। वे पिछले एक साल से बीमार चल रहे थे। 79 वर्षीय ढांडा सतीश अपने पीछे एक बेटा नीरज ढांडा और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। ज्ञात हो कि सतीश ढांडा को राष्ट्रपति अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी से दो बार लाइफ टाइम अचीवमेंट  अवॉर्ड प्राप्त हुआ था। वे शिरोमणि अकाली दल बादल के औद्योगिक ङ्क्षवग के भी प्रधान रहे। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को आर्य कॉलेज के पास स्थित श्मशानघाट में किया गया। उनका लुधियाना इंडस्ट्री की ग्रोथ में अहम योगदान रहा। कोरोना संक्रमण के कारण अंतिम संस्कार केवल पारिवारिक सदस्यों की ओर से किया गया।

chat bot
आपका साथी