रेलवे के गोदाम में अटका माल, व्यापारी लगा रहे चक्कर

किसान आंदोलन के कारण मालगाड़ियों का परिचालन बंद होने से व्यापारी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 06:30 AM (IST)
रेलवे के गोदाम में अटका माल, व्यापारी लगा रहे चक्कर
रेलवे के गोदाम में अटका माल, व्यापारी लगा रहे चक्कर

जासं, लुधियाना : किसान आंदोलन के कारण मालगाड़ियों का परिचालन बंद होने से व्यापारी परेशान हैं। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रांतों को भेजने वाला माल गोदाम में पड़ा हुआ है। जिन व्यापारियों का यह माल स्टेशन पर अटका हुआ है, वो रोज चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने रेलवे की तालमेल कमेटी से आनलाइन कांफ्रेंस कर इस समस्या का हल करने की मांग की है। मालगाड़ी का डिमांड कर रहे हैं।

व्यापारियों ने कहा कि सीजन निकल जाने के बाद उनका माल नहीं बिकेगा, इसलिए रेलवे समय पर माल भेजने की व्यवस्था करे। लुधियाना स्टेशन के गोदाम और स्टेशन पर जगह-जगह दूसरे राज्यों को जाने वाला बुक माल पड़ा है। करीब दस बोगी माल वहां पर अटका हुआ है। अब जब तक गाड़ियों का परिचालन शुरू नहीं होता तब तक यह माल यहीं रह जाएगा। दूसरी तरफ रेल विभाग के शीर्ष अधिकारी खुद चाहते हैं कि जल्द मालगाड़ी और यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू हो ताकि रेलवे को भी राजस्व का नुकसान ना हो। उद्यमियों के संपर्क में बुकिंग करने वाली कमेटी

माल बुकिग को लेकर बनाई फिरोजपुर रेल मंडल की बीडीयू टीम से वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक चेतन तनेजा, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक लोकेश सिगला लुधियाना के उद्यमियों से आनलाइन संपर्क में है। वहीं फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने कहा कि मालगाड़ियों और ट्रेनों के परिचालन को लेकर शीर्ष स्तर पर बातचीत जारी है, जल्द समस्या का निदान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी