घर जाने के लिए बड़ी संख्‍या में उमड़े श्रमिक, स्‍पेशल ट्रेनों से भेजे जा रहे

श्रमिकों को पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर भेजा जाएगा। गुरु नानक स्‍टेडियम में इन घर जाने वाले श्रमिकों को इकट्ठठा किया जा रहा है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 01:03 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 03:02 PM (IST)
घर जाने के लिए बड़ी संख्‍या में उमड़े श्रमिक, स्‍पेशल ट्रेनों से भेजे जा रहे
घर जाने के लिए बड़ी संख्‍या में उमड़े श्रमिक, स्‍पेशल ट्रेनों से भेजे जा रहे

लुधियाना, जेएनएन। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए बुलाया ताकि शनिवार को उनके लिए ट्रेनों की व्यवस्था की जा सके। साथ ही कहा कि जिन लोगों के पास मैसेज भी नहीं होंगे, वे भी पहुंच जाएं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर टिकट देकर उन्हें भी ट्रेनों में भेजा जाएगा।

शुक्रवार को हुई रजिस्ट्रेशन के मुताबिक जिला प्रशासन ने यूपी-बिहार जाने के लिए सात ट्रेनों की व्यवस्था की तो लेकिन शनिवार को भारी संख्या में श्रमिक पैदल ही पहुंच गए जबकि कुछ श्रमिकों को प्रशासन पिकअप प्वाइंटों से बसों में लेकर आए। गवर्नमेंट गर्ल्‍स कॉलेज के मैदान में श्रमिकों की इतनी संख्या देखकर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। 

प्रशासन ने एक रूट पर जाने वाले श्रमिकों के ग्रुप बनाकर अलग-अलग कर दिए। हालात यह थे कि सात ट्रेनों में 11,200 श्रमिकों के लिए जगह थी और 20 हजार से अधिक श्रमिक वहां पहुंच गए। इनमें लुधियाना समेत आसपास के जिलों के श्रमिकों को भी यहां से गृह राज्य भेजा गया। जिला प्रशासन ने श्रमिकों को गवर्नमेंट कॉलेज के ग्राउंड में टिकट दी गई और उसके बाद चार लाइनों में उन्हें गुरु नानक स्टेडियम पहुंचाया गया। 

स्टेडियम में श्रमिकों का मेडिकल करवाने के बाद उन्हें खाने के पैकेट दिए गए और उन्हें रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया। शनिवार को कुल आठ ट्रेनें गई जिनमें 12,800 यात्री गए। प्रशासन ने एक रूट पर जाने वाले श्रमिकों के ग्रुप बनाकर अलग-अलग कर दिए। हालात यह थे कि सात ट्रेनों में 11,200 श्रमिकों के लिए जगह थी और 20 हजार से अधिक श्रमिक वहां पहुंच गए। इनमें लुधियाना समेत आसपास के जिलों के श्रमिकों को भी यहां से गृह राज्य भेजा गया। जिला प्रशासन ने श्रमिकों को गवर्नमेंट कॉलेज के ग्राउंड में टिकट दी गई और उसके बाद चार लाइनों में उन्हें गुरु नानक स्टेडियम पहुंचाया गया। स्टेडियम में श्रमिकों का मेडिकल करवाने के बाद उन्हें खाने के पैकेट दिए गए और उन्हें रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया। शनिवार को कुल आठ ट्रेनें गई जिनमें 12,800 यात्री गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी