क्रिकेट मैच पर संट्टा लगाने वाले दो गिरफ्तार, तीन फरार

भारत और इंग्लैंड मैच में भी आरोपितों ने संट्टा लगाया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 04:00 PM (IST)
क्रिकेट मैच पर संट्टा लगाने वाले दो गिरफ्तार, तीन फरार
क्रिकेट मैच पर संट्टा लगाने वाले दो गिरफ्तार, तीन फरार

जासं, लुधियाना : तमिलनाडू क्रिकेट लीग (टीसीएल) के मैचों पर संट्टा लगाने वाले दो संट्टेबाजों को थाना मॉडल टाउन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि तीन संट्टेबाज फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस को गिरफ्तार आरोपितों की पहचान धुरी लाइन स्थित मोहल्ला चिंट्टे क्वाटर निवासी राज कुमार और हिमांशु मल्होत्रा के रूप में हुई है। फरार आरोपितों की पहचान मोहल्ला मुरादपुरा निवासी रमेश कुमार, हैबोवाल निवासी काकू और इस्लामगंज निवासी टोनी के रूप में हुई है।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से एक लाख 34 हजार रुपये की नकदी, 13 मोबाइल फोन, एक टैबलेट और एक मिनी एक्सचेंज वाली अटैची बरामद की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

एडीसीपी-3 गुरप्रीत कौर पुरेवाल और एसीपी धर्मपाल के मुताबिक आरोपित राज कुमार अपने घर में तामिलनाडू क्रिकेट लीग पर संट्टा लगा रहा था। इस दौरान उसके सभी साथी घर में मौजूद थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर राज कुमार और हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि भारत और इंग्लैंड मैच में भी उन्होंने संट्टा लगाया था। सभी आरोपित शहर के अलग-अलग जगहों पर रहने वालों लोगों से संपर्क कर उनका संट्टा मैच पर लगाते हैं और काफी मोटी रकम कमाते थे। पुलिस ने इस दौरान आरोपितों के कब्जे से एक डायरी भी बरामद की है। जिनमें कई लोगों को नाम लिखे हुए हैं, जिनके पैसे संट्टा मार्केट में लगाते थे। पुलिस फरार आरोपितों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। हाईटेक मिनी एक्सचेंज अटैची से होती थी एक समय पर 28 लोगों से बात

संट्टेबाजों ने मैच पर संट्टा लगाने के लिए एक हाईटेक मिनी एक्सचेंज अटैची तैयार करवाई हुई थी। इसमें 13 मोबाइल अटैच किए हुए थे और एक रिकार्डर भी लगा हुआ था। जिस पर एक समय में 28 लोगों से बातचीत हो जाती थी। जिन-जिन लोगों से बातचीत होती थी उनकी आवाज भी रिकार्ड की जाती थी ताकि बाद में उनसे पैसों का हिसाब किया जा सके।

chat bot
आपका साथी