Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में भी 850 रुपये में लगेगी वैक्सीन

Ludhiana Coronavirus Vaccination अस्पताल के जोनल डायरेक्टर डा. विश्वदीप गोयल ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर के लिए 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। फोर्टिस में वैक्सीन की सात हजार डोज पहुंच चुकी हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 10:36 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 10:36 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में भी 850 रुपये में लगेगी वैक्सीन
निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगाने का काम शुरू। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Vaccination: दुनिया भर के लिए चिंता का विषय बनी कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए अब निजी अस्पतालों ने अपने स्तर पर वैक्सीन लगाने का काम शुरू कर दिया है। सोमवार को फोर्टिस अस्पताल लुधियाना में भी कोविशील्ड वैक्सीन लगनी शुरू हो गई। डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने इसका उद्घाटन किया।
अस्पताल के जोनल डायरेक्टर डा. विश्वदीप गोयल ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर के लिए 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। फोर्टिस में वैक्सीन की सात हजार डोज पहुंच चुकी हैं। जिला प्रशासन द्वारा भी जल्द ही 10 हजार डोज उपलब्ध करवाई जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए 18 से 44 साल के लोगों को कोविन एप पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर आना होगा, जबकि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों की रजिस्ट्रेशन मौके पर ही हो जाएगी। एक डोज के लिए 850 रुपये देने होंगे।

रिकवरी रेट 88.11 पहुंचा
जिले में अभी तक कोरोना को 81525 मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 71632 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह जिले में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 88.11 प्रतिशत है। दूसरी तरफ अब तक जिले में 1889 मरीजों की मौत हो चुकी है।
:::::::::::::::
लुधियाना के 33 समेत कुल 60 मरीज वेंटीलेटर पर
भले ही कोरोना के मामले कम हो रहे हो, लेकिन गंभीर मरीज बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती 30 फीसद मरीज गंभीर हैं, जो लेवल थ्री आइसीयू में भर्ती हैं। इन गंभीर मरीजों में 60 वेंटीलेटर पर हैं, जिनमें से 33 लुधियाना के ही हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार मरीज गंभीर स्थिति में इसलिए पहुंच रहेहैं, क्योंकि लक्षण महसूस होने के बाद भी समय पर न तो टेस्टिंग करवा रहे हैं और न ही ट्रीटमेंट ले रहे हैं। अस्पतालों में मरीज तब पहुंच रहे हैं, जब उनकी हालत काफी बिगड़ चुकी होती है।

यह भी पढ़ें-Black Fungus: पंजाब के 80 फीसद सरकारी अस्पतालों में ब्‍लैक फंगस के इलाज की सुविधा नहीं

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Vaccination Centers LIST : लुधियाना में कोविशील्ड का स्टाॅक खत्म, इन जगहों पर लगेगी काेवैक्सीन

यह भी पढ़ें-तीन गुणा ओवरचार्जिंग कर हरियाणा के कोरोना मरीज को थमाया 8.5 लाख का बिल, लुधियाना के निजी अस्पताल पर केस

chat bot
आपका साथी