वित्त मंत्री ने कहा, अभी तीन साल और घाटे में रहेगा पंजाब

वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब घाटे में है। अभी राज्य को पटरी में लाने में तीन साल और लग जाएंगे। राज्य में हर साल 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 03 Nov 2017 01:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Nov 2017 01:13 PM (IST)
वित्त मंत्री ने कहा, अभी तीन साल और घाटे में रहेगा पंजाब
वित्त मंत्री ने कहा, अभी तीन साल और घाटे में रहेगा पंजाब

जेएनएन, लुधियाना। वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि पंजाब की पुरानी सरकार ने कर्ज ले ले कर पंजाब को कंगाल बना दिया। हम अभी तक पुराने कर्जों को सेटअप कर रहे हैं। तीन साल तक घाटे में रहेगा। इसके बाद सरकार इसे प्रॉफिल में लाने का प्रयास करेगी।

जिला उद्योग केंद्र में जॉब फेयर के दौरान पत्रकारों से बातचीत में मनप्रीत ने कहा कि पंजाब 3 साल तक घाटे में रहेगा। 4 साल हम कर्ज से निकलेंगे और प्रॉफिट में आने की कोशिश करेंगे। पांच साल में 25 लाख नौकरी देने का लक्ष्य है। इसमें हर साल 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी। पंजाब में इंप्लाइमेंट ब्यूरो हर शहर में खोले जाएंगे। यही से विदेश जाने के इच्छुक युवाओं को सहायता प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब का सीजीएसटी केंद्र के पास 900 करोड़ रुका पड़ा है। इसे लाकर समय से तनखाह और अन्य काम किए जाएंगे। जीएसटी को कठोर बनाने की उन्होंने निंदा की और पेट्रोल, स्टाम्प ड्यूटी और बिजली को भी जीएसटी दायरे में लाने की बात कही, ताकि सारे देश मे एक जैसे दाम हो जाएं। बिजली के दामों पर चल रही समस्या को बैठक कर हल कर दिया जाएगा।

तीन विधायक इंडस्ट्री जीएम पर बरसे

इस दौरान कार्यक्रम को सही जानकारी न देने और लुधियाना के विधायकों संग इंडस्ट्री विभाग का तालमेल ना होने पर विधायक भारत भूषण आशु, विधायक संजय तलवार और सुरिंदर डावर ने जीएम अमरजीत सिंह को खूब लताड़ा और कहा कि जब हम सरकारी कार्यक्रम की कोई जानकारी नही होती तो आम जनता का क्या होगा। विधायक संजय तलवार को तो जीएम पहचान तक नहीं सके।

यह भी पढ़ेंः शिअद-भाजपा ने स्पीकर से की खैहरा को बर्खास्त करने की मांग

chat bot
आपका साथी