हर वार्ड में 20 रेहड़ी वाले बेच सकेंगे फल-सब्जी, मंडी में आम लोगों की एंट्री पर पाबंदी

किसानों द्वारा फल-सब्जी बेचने और आढ़तियों द्वारा इन्हें खरीदने के अलग-अलग दिन तय किए गए है। इसके बाद इन्हें एक-एक वार्ड में पहुंचकर रेहड़ी वालों को डिलीवरी दी जाएगी ।

By SatpaulEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 09:36 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 10:18 AM (IST)
हर वार्ड में 20 रेहड़ी वाले बेच सकेंगे फल-सब्जी, मंडी में आम लोगों की एंट्री पर पाबंदी
हर वार्ड में 20 रेहड़ी वाले बेच सकेंगे फल-सब्जी, मंडी में आम लोगों की एंट्री पर पाबंदी

लुधियाना,जेएनएन। तीन दिनों से बंद पड़ी जालंधर बाइपास सब्जी मंडी से सप्लाई चार अप्रैल से शुरू हो जाएगी। सब्जी की खरीद और इसके वितरण के लिए बनाई गई योजना का शुक्रवार को ट्रायल हुआ जो सफल रहा। इसी के मुताबिक रोस्टर बनाया गया है जिसमें किसानों द्वारा फल-सब्जी बेचने और आढ़तियों द्वारा इन्हें खरीदने के अलग-अलग दिन तय किए गए है। इसके बाद इन्हें एक-एक वार्ड में पहुंचकर रेहड़ी वालों को डिलीवरी दी जाएगी जो फल-सब्जी को घर-घर पहुंचाएंगे।

प्रत्येक वार्ड में 20 रेहड़ी वाले ही सप्लाई करेंगे। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को किसान दोपहर एक से शाम सात बजे तक मंडी पहुंचकर आढ़तियों को फल-सब्जी बेच सकेंगे। मंगलवार, वीरवार और शनिवार को सुबह छह से 10 बजे तक आढ़ती इसे खरीद सकेंगे। मंडी में रेहड़ी वाले, दुकानदार और आम लोगो की एंट्री पर पाबंदी रहेगी।

हर रविवार को मंडी को सैनिटाइज किया जाएगा। 95 वार्डों में फल-सब्जी की घर-घर सप्लाई के लिए किए गए ट्रायल व होटल गुलमोहर व शाहपुर रोड पर बनाए गए वितरण प्वाइंट्स को देखने के लिए डीसी अग्रवाल और पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल भी पहुंचे। होटल गुलमोहर के पास वितरण प्वाइंट की व्यवस्था जांचने पहुंचे एसीपी जतिंदर चोपड़ा ने पुलिस अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

95 आढ़ती इस तरह करेंगे बिक्री

दरअसल, जालंधर बाइपास सब्जी मंडी में अधिक भीड़ होने पर तीन दिन से मंडी बंद है। इस कारण जिला प्रशासन ने अब डोर टू डोर सप्लाई के लिए नई व्यवस्था बनाई है। शहर में 95 वार्ड हैं और 95 ही आढ़ती इसके लिए नियुक्त किए हैं। ये किसानों से फल-सब्जी की खरीद कर अगले दिन हर आढ़ती अपने-अपने वार्डों में प्रशासन की तरफ से बनाए गए प्वाइंट पर रेहड़ी वालों को एक-एक कर फल-सब्जी की बिक्री करेंगे। इससे भीड़ भी नहीं होगी।' 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी