जमीनी सौदे में साढ़े आठ लाख की ठगी, डीलर के खिलाफ केस दर्ज

शिकायतकर्ता का कहना है कि जमीन मालिक पांच एकड़ जमीन की रजिस्ट्री होने के बावजूद उसे कब्जा नहीं दे रहा और ना ही बाकी बकाया जमीन की रजिस्ट्री करवाकर दे रहा है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 04:45 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 04:45 PM (IST)
जमीनी सौदे में साढ़े आठ लाख की ठगी, डीलर के खिलाफ केस दर्ज
जमीनी सौदे में साढ़े आठ लाख की ठगी, डीलर के खिलाफ केस दर्ज

फाजिल्का, जेएनएन। नगर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर अमानत के रूप में दिए गए साढ़े आठ लाख रुपये एक डीलर द्वारा अपने खाते में लगाने संबंधी मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव बल्लूआना निवासी परमजीत सिंह ने बताया कि 2017 में अपनी गांव लक्खेवाली की जमीन को एक व्यक्ति को बेच दिया था, जिसके बदले में वह एक ओर जमीन लेना चाहता था। जिसके लिए उसने अपनी जान पहचान के गगनदीप सिंह नाम के व्यक्ति से बात की। गगनदीप ने आगे उसकी बात गांव चूहड़ीवाला निवासी राज सिंह से करवाई। राज सिंह ने उसे गांव चूहड़ीवाला चिश्ती में एक महिला की जमीन दिखाई।

इस पर उक्त जमीन के मालिक ने 5 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री अभी और दो एकड़ से अधिक जमीन की रजिस्ट्री बाद में करवाकर देने की बात कही। जिस पर जमीन मालिक के कहने पर उसने डीलर राज कुमार को आठ लाख 57 हजार रुपये का चैक दे दिया। इसके बदलते में 2017 को पांच एकड़ जमीन की रजिस्ट्री भी उसे करवा दी। लेकिन बाद में उसे पता चला कि राज कुमार ने दिए गए चेक को अपने खाते में लगवा लिया और जमीन के मालिक को पैसे नहीं दिए। जिसके चलते जमीन मालिक पांच एकड़ जमीन की रजिस्ट्री होने के बावजूद उसे कब्जा नहीं दे रहा और ना ही बाकी बकाया जमीन की रजिस्ट्री करवाकर दे रहा है। एएसआइ बलकार सिंह ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने राज सिंह के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी