Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में कोरोना संक्रमण दूसरी लहर की ओर, जानें क्या है प्रशासन का एक्शन प्लान

Ludhiana Coronavirus Update कोरोना संक्रमण ने सेहत विभाग और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। अधिकारियों को अंदेशा हो गया है कि कोरोना की दूसरी लहर ने दबे पांव दस्तक दे दी है। हालांकि अधिकारी अभी इसे खुलकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 07:39 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 07:39 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update:  लुधियाना में कोरोना संक्रमण दूसरी लहर की ओर, जानें क्या है प्रशासन का एक्शन प्लान
जिले में नवंबर के पहले सप्ताह के बाद से कोरोना संक्रमण तेजी से बढऩे लगा है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। जिले में नवंबर के पहले सप्ताह के बाद से कोरोना संक्रमण तेजी से बढऩे लगा है। रोजाना संक्रमिताें की संख्या तो बढ़ ही रही है, इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। बुधवार को भी जिले में कोरोना संक्रमित पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया, जबकि 85 नए मामले सामने आए। जिले में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 21655 तक पहुंच गया है और अब तक 875 लोगों की मौत हो चुकी है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने सेहत विभाग और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। अधिकारियों को अंदेशा हो गया है कि कोरोना की दूसरी लहर ने दबे पांव दस्तक दे दी है। हालांकि अधिकारी अभी इसे खुलकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। इन सबके बीच सेहत विभाग, जिला व पुलिस प्रशासन ने कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

इसके तहत पुलिस लाइन में डीसी वरिंदर शर्मा, सीपी राकेश अग्रवाल व सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा की मौजूदगी में मेडिकल कालेजों व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों व वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ-साथ जिले के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के इंचार्ज, एसएमओ की मीटिंग बुलाई गई। मीटिंग में डीसी ने शहर के सभी बड़े अस्पतालों को लेवल टू व लेबल थ्री के बेड तैयार रखने को कहा है।

हेल्थ केयर वर्करों की सैंपलिंग करवाने के अादेश

सभी अस्पताल व मेडिकल कालेज अपने हेल्थ केयर वर्करों की सैंपलिंग करवाएं। उन्होंने कहा कि जिस तरह अगस्त-सितंबर में कोरोना पीक के समय सभी ने कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ी, उसी जज्बे को आगे भी जारी रखना है।  सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने अपने सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के इंचार्ज व एसएमओ को निर्देश दिए कि गाइडलाइन के मुताबिक तैयारी पूरी रखें। सीपी राकेश अग्रवाल ने कहा कि मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाए रखना भी जरूरी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी