Corona Vaccine: लुधियाना में जनवरी के दूसरे हफ्ते आ सकती है काेराेना वैक्सीन, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

Corona Vaccine सेहत विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को लुधियाना एसएमओ और निजी अस्पतालों के डाक्टरों के साथ बैठक की। स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने के लिए निजी अस्पतालों को वैक्सीनेशन साइट बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 09:19 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 11:27 AM (IST)
Corona Vaccine: लुधियाना में जनवरी के दूसरे हफ्ते आ सकती है काेराेना वैक्सीन, जानें क्या रहेगा शेड्यूल
कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन कभी भी आ सकती है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Corona Vaccine: कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन कभी भी आ सकती है। उम्मीद है कि जनवरी के दूसरे हफ्ते में लोगों को वैक्सीन की सौगात मिल जाएगी। वैक्सीन आने के बाद इसे सही तरीके से स्टोर किया जाए और चरणबद्ध तरीके से लोगों को लगाया जाए इसलिए सेहत विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया। पहले चरण में 30 हजार हेल्थ वर्करों और आंगनवाड़ी वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
 

सेहत विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को वैक्सीन लगाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। सुबह 10 से 11 बजे तक एसएमओ के साथ बैठक की गई। 11 से दोपहर एक और फिर दो से चार बजे के बीच में निजी अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ बैठक कर उन्हें वैक्सीनेशन की तैयारियों को फाइनल करने की हिदायत दी गई। बैठक में सिविल सर्जन डा. सुखजीवन सिंह कक्कड़, जिला टीकाकरण अफसर डा. किरण आहलूवालिया भी मौजूद रहे। वैक्सीनेशन के दौरान निजी अस्पताल किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए साइट के बाहर एक एबुंलेंस की व्यवस्था करें। 

बिना देरी किए वैक्सीनेशन शुरू करने के आदेश

सिविल सर्जन डा. सुखजीवन सिंह कक्कड़ ने कहा कि 10 जनवरी के बाद कभी भी वैक्सीन आ सकती है। हमें अभी से इसकी पूरी तैयारी करनी होगी। वैक्सीन के आते ही बिना देरी किए वैक्सीनेशन शुरू हो जाए। सभी सरकारी और निजी अस्पताल अपने इंजेक्शन और नोडल अधिकारियों की सूची बनाकर सेहत विभाग को भेजें।

अफवाह से बचाने के लिए लोगों को करें जागरूक

एसएमओ व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को हिदायत दी गई कि लोगों को अफवाहों से बचाने के लिए अभी से जागरूक करना शुरू कर दें।

chat bot
आपका साथी