मुख्यमंत्री ने लांच की पुलिस की वेबसाइट, अब घर दर्ज करवाएं शिकायत

देखने में आता है कि लोग अक्सर पुलिस स्टेशन जाने से कतराते हैं। यही कारण है कि किसी विवाद में फंसने के बजाय पुलिस तक शिकायत भी नहीं करते। ऐसे लोगों को अब घबराने की जरूरत नहीं है। पुलिस संबंधी किसी भी कार्रवाई के लिए थानों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Aug 2022 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 17 Aug 2022 01:19 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने लांच की पुलिस की वेबसाइट, अब घर दर्ज करवाएं शिकायत
मुख्यमंत्री ने लांच की पुलिस की वेबसाइट, अब घर दर्ज करवाएं शिकायत

जासं, लुधियाना : देखने में आता है कि लोग अक्सर पुलिस स्टेशन जाने से कतराते हैं। यही कारण है कि किसी विवाद में फंसने के बजाय पुलिस तक शिकायत भी नहीं करते। ऐसे लोगों को अब घबराने की जरूरत नहीं है। पुलिस संबंधी किसी भी कार्रवाई के लिए थानों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब लोग अपने घर में बैठकर पुलिस के पास अपनी शिकायत भेज सकेंगे और पुलिस उस पर तत्काल कार्रवाई करेगी। स्वतंत्रता दिवस पर गुरु नानक देव स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना पुलिस कमिश्नरेट की नई वेबसाइट रुह्वस्त्रद्धद्बड्डठ्ठड्डष्द्बह्ल4.क्कह्वठ्ठद्भड्डढ्डश्चश्रद्यद्बष्द्ग.द्दश्र1.द्बठ्ठ लांच की।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि शिकायतकर्ता घर बैठे ही अपनी शिकायत पर हुई कार्रवाई पर भी नजर रख सकेंगे और उनकी स्टेटस रिपोर्ट भी हासिल कर सकेंगे। इस वेबसाइट के माध्यम से लोग पीसीसी रिपोर्ट के साथ ही एफआइआर भी डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट से पुलिस के सभी अधिकारियों व थाना प्रभारियों के मोबाइल नंबर भी हासिल किए जा सकेंगे। इतना ही नहीं, पुलिस अधिकारी लगातार इस वेबसाइट पर पैनी नजर रखेंगे, ताकि यह देखा जा सके कि उनके पुलिसकर्मी कितनी तत्परता से शिकायत पर काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री मोबाइल नंबर जारी कर चुके हैं, जिस पर किसी भी भ्रष्टाचार मामले की शिकायत कर सकते हैं और उस पर तत्काल कार्रवाई हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी