निगम कमिश्नर ने एक चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर व दो सेनेटरी इंस्पेक्टर किए सस्पेंड

बुधवार को हेल्थ ब्राच के एक चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर और दो इंस्पेक्टरों को अनुशासनहीनता व निगम को वित्तीय नुकसान पहुंचाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 05:04 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 05:04 AM (IST)
निगम कमिश्नर ने एक चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर व दो सेनेटरी इंस्पेक्टर किए सस्पेंड
निगम कमिश्नर ने एक चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर व दो सेनेटरी इंस्पेक्टर किए सस्पेंड

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बुधवार को हेल्थ ब्राच के एक चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर और दो इंस्पेक्टरों को अनुशासनहीनता व निगम को वित्तीय नुकसान पहुंचाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया। दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए स्थानीय निकाय विभाग के डायरेक्टर को सिफारिश भेज दी है। वहीं, सफाई सेवक कुलवंत सिंह जोकि ड्राइवर के तौर पर काम कर रहा था, को नौकरी से निकाल दिया है।

नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने आते ही अफसरों को दो टूक कह दिया था कि अनुशासनहीनता और वित्तीय गड़बड़ी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। न ही काम में किसी तरह की लापरवाही को नजरअंदाज किया जाएगा। इसके बावजूद कुछ अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतें मिल रहीं थीं। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल को शिकायत मिली थी कि चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर जगतार सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर गुरिंदर सिंह व इन्द्रजीत बावा ने अनुशासनहीनता दिखाते हुए नगर निगम को वित्तीय नुकसान पहुंचाया है। इसके बाद निगम कमिश्नर ने इस शिकायत की जाच असिस्टेंट कमिश्नर स्वाति दीवाना को सौंपी। असिस्टेंट कमिश्नर ने जांच के बाद रिपोर्ट निगम कमिश्नर को सौंपी तो शिकायतें सही पाईं गई। इसके बाद निगम कमिश्नर ने बुधवार को तीनों को सस्पेंड कर दिया। निगम कमिश्नर सभ्रवाल ने सख्त हिदायत भी दी कि यदि भविष्य में किसी भी कर्मचारी या अधिकारी के खिलाफ शिकायत मिली तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही निर्देश दिए कि जनता की शिकायत का समय पर निपटारा किया जाए।

chat bot
आपका साथी