सीबीएसई डेडशीट जारी, विद्यार्थी बोले, परीक्षा के लिए काफी समय मिला है

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 12वीं की बची परीक्षाओं की डेटशीट सोमवार जारी कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 04:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 04:45 AM (IST)
सीबीएसई डेडशीट जारी, विद्यार्थी बोले, परीक्षा के लिए काफी समय मिला है
सीबीएसई डेडशीट जारी, विद्यार्थी बोले, परीक्षा के लिए काफी समय मिला है

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 12वीं की बची परीक्षाओं की डेटशीट सोमवार जारी कर दी। जो एक से पंद्रह जुलाई तक चलेंगी। हालांकि एचआरडी मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ने सीबीएसई बारहवीं की बची परीक्षाएं आयोजित होने की तिथि पहले ही बता दी थी पर जैसे ही विषयवार परीक्षाओं को तिथि अनुसार जारी किया तो विद्यार्थियों ने कुछ राहत महसूस की। विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षाओं के लिए मिला समय काफी है। मुख्य परीक्षा तो कॉमर्स स्ट्रीम में बिजनेस स्टडीज की है। इस पर विद्यार्थियों ने अपने अपने विचार रखे।

पढ़ने की रूटीन की जाएगी शुरू

बीसीएम स्कूल दुगरी के बारहवीं कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा गरिमा ने कहा कि केवल बिजनेस स्टडीज का ही पेपर बचा है। डेटशीट आ गई है तो कुछ राहत मिली। अब परीक्षा के लिए पढ़ाई की रूटीन दोबारा से शुरू करेगी।

डेटशीट से संतुष्ट हूं

बीसीएम स्कूल दुगरी के बारहवीं कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा सुखप्रीत कौर ने कहा कि बिजनेस स्टडीज एवं कंप्यूटर साइंस की परीक्षा बची है। परीक्षाओं के लिए अब दोबारा जो डेटशीट जारी की है, उससे वह संतुष्ट है। परीक्षाओं के लिए काफी समय मिला है।

नियमित पढ़ता रहता हूं

गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर के बारहवीं कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र प्रभराज ने कहा कि वह नियमित तौर पर बिजनेस स्टडीज परीक्षा का कोई न कोई चैप्टर पढ़ता था। अब डेटशीट जारी हो गई है तो पढ़ाई डटकर करेगा।

पढ़ने के लिए काफी समय

गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर की बारहवीं कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा इरिना ढिल्लो ने कहा कि डेटशीट जारी न होने के कारण बिजनेस स्टडीज विषय की पढ़ाई छोड़ी हुई थी। अब दोबारा से रूटीन बना पढ़ाई शुरू करेगी। परीक्षा के लिए जितना भी समय बचा है, उसके अनुसार वह काफी है।

chat bot
आपका साथी