विलय के खिलाफ बैंक मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले मंगलवार को बैंक मुलाजिमों ने फव्वारा चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। मुलाजिम सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ बड़ौदा, विजय बैंक एवं देना बैंक के विलय का विरोध कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 10:07 PM (IST)
विलय के खिलाफ बैंक मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन
विलय के खिलाफ बैंक मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले मंगलवार को बैंक मुलाजिमों ने फव्वारा चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। मुलाजिम सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ बड़ौदा, विजय बैंक एवं देना बैंक के विलय का विरोध कर रहे थे। मुलाजिमों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और बैंकिंग इंडस्ट्री को लेकर सरकारी नीतियों की जम कर निंदा की।

इस अवसर पर फोरम के कनवीनर नरेश गौड़ ने देश की मौजूदा स्थिति में बड़े बैंकों की नहीं बल्कि छोटे बैंकों की ज्यादा जरूरत है, ताकि ग्रामीण स्तर तक लोगों को बेहतर बैंकिंग सुविधाएं मिल सकें। सरकार के मौजूदा बैंकिंग सुधार न आम आदमी के पक्ष में हैं और न ही मुलाजिमों के। इसके अलावा सरकार बैंकिंग में तेजी से निजीकरण को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि आज सरकारी नीतियों के कारण बैंकिंग इंडस्ट्री में बैड लोन बढ़ रहे हैं। कई बड़े कारपोरेट घराने ऋण की वापसी में आनाकानी कर रहे हैं। इससे बैंकिंग इंडस्ट्री की सेहत खराब हो रही है। बैंकों की आर्थिक हालत सुधारने एवं खराब लोन की रिकवरी के लिए कानून सख्त बनाए जाएं। इस अवसर पर कई नेताओं ने संबोधित किया। रोष प्रदर्शन में पवन ठाकुर, जेपी कालरा, इकबाल सिंह मल्ही, अशोक अरोड़ा, जेएस मांगट, केके खुल्लर, गुरमीत सिंह समेत कई मुलाजिम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी