कर्मचारियों को पूरा वेतन न दिया तो होगी कार्रवाई, प्रशासन ने बनाई कमेटी

किसी फैक्ट्री व कारोबारी संस्थान ने कर्मचारियों को काम से निकाला या फिर उसका वेतन रोका तो जिला प्रशासन उस पर सख्त कार्रवाई करेगा

By SatpaulEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 09:33 AM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 11:50 AM (IST)
कर्मचारियों को पूरा वेतन न दिया तो होगी कार्रवाई, प्रशासन ने बनाई कमेटी
कर्मचारियों को पूरा वेतन न दिया तो होगी कार्रवाई, प्रशासन ने बनाई कमेटी

लुधियाना, जेएनएन। किसी फैक्ट्री व कारोबारी संस्थान ने कर्मचारियों को काम से निकाला या फिर उसका वेतन रोका, तो जिला प्रशासन उस पर सख्त कार्रवाई करेगा। यह आदेश जारी करते हुए डीसी प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि सभी कर्मचारियों को उनके काम का पूरा भुगतान करना होगा। जिस भी संस्थान के खिलाफ ऐसी शिकायत आई, तो कड़ी कार्रवाई होगी। इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी बनाई है। इसमें जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र, डिप्टी डायरेक्टर फैक्ट्रीज व सहायक लेबर कमिश्नर को शामिल किया है।

ये भी फैसला

डीसी ने निर्देश दिए कि कर्फ्यू के दौरान किसी भी सामाजिक व धार्मिक संस्था को आयोजन की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

108 एंबुलेंस इमरजेंसी में इस्तेमाल करें

इमरजेंसी में मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एंबुलेंस का उपयोग किया जा सकता है। प्राइवेट अस्पतालों से उन्होंने अपील की कि किसी भी मरीज का इलाज व उसे दाखिल करने से वे मना न करें।

ये अभी ट्रायल

कुछ रेस्टोरेंट व बेकरी वालों को शाम 7.30 से 10 बजे तक खोलने की इजाजत देने की जानकारी देते हुए डीसी ने कहा कि यह अभी प्रयोग के तौर पर है। कुछ दिन बाद इनकी कार्यप्रणाली को रिव्यू किया जाएगा। अगर इनका कार्य पंजाब सरकार की हिदायतों मुताबिक न हुआ तो मंजूरी रद कर दी जाएगी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी