काम से घर लौट रहे कर्मचारी को लुटेरों ने घेरा, मसीहा बनकर आए कार सवारों ने ऐसे बचाई जान Ludhiana News

कार सवारों ने जब बबलू को घेरकर खड़े लुटेरों को देखा तो तुरंत अपनी गाड़ी रोकी। वे तीनों को पकडऩे लगे तो वे लुटेरे अपना मोटरसाइकिल वहीं पर छोड़कर पैविलियन मॉल की तरफ फरार हो गए।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jan 2020 11:21 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 11:21 AM (IST)
काम से घर लौट रहे कर्मचारी को लुटेरों ने घेरा, मसीहा बनकर आए कार सवारों ने ऐसे बचाई जान Ludhiana News
काम से घर लौट रहे कर्मचारी को लुटेरों ने घेरा, मसीहा बनकर आए कार सवारों ने ऐसे बचाई जान Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। महानगर में लूटपाट की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। रोजाना कही न कहीं छीना-झपटी की घटनाएं हो रही हैं। ताजा घटना शनिवार की रात लक्कड़ पुल के पास हुई। काम से घर लौट रहे कर्मचारी से रास्ते में मोटरसाइकिल सवार तीन लुटेरों ने घेर लिया। उन्होंने उनसे मोबाइल और नकदी लूटने का प्रयास किया। उस कर्मी ने हिम्मत दिखाते हुए विरोध किया तो तीनों युवकों ने लूट के लिए कर्मचारी को बुरी तरह पीटा। इतने में वहां से गुजर रहे कार सवार युवकों ने उनको काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया।

दरअसल, टिब्बा रोड निवासी बबलू रेडिसन ब्लू के पास कपड़े की दुकान पर काम करता है। वह देर रात करीब सवा दस बजे लक्कड़ पुल के रास्ते से होकर अपने घर जा रहा था। इसी दौरान पुल के ऊपर बाइक सवार तीन युवकों ने उसे घेर लिया। उन्होंने बबलू से मोबाइल और जेब से पैसे निकालने के लिए कहा। उसने उन्हें इंकार करते हुए विरोध किया तो वे उसके साथ मारपीट करने लगे। किसी तरह उसने हिम्मत दिखाई और उन युवकों के चंगुल से छूटकर भागने लगा।

कार सवारों को देख मोटरसाइकिल छोड़ फरार हुए लुटेरे

कहते हैं ना, मुसीबत के समय भगवान किसी मसीहा को मदद के लिए भेज ही देता है, तो बबलू के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जब वह वहां से भागने की कोशिश करने लगा तो सामने से एक स्कॉर्पियो गाड़ी आई। उसमें कुछ युवक सवार थे। उन्होंने बबलू को घेरकर खड़े लुटेरों को देखा और तुरंत अपनी गाड़ी रोकी। बहुत कम लोग होते हैं जो ऐसी मुसीबत के समय मदद करते हैं, पर वे उस कर्मी की सहायता करने के लिए रुके। वे तीनों को पकडऩे लगे तो वे लुटेरे अपना मोटरसाइकिल वहीं पर छोड़कर पैविलियन मॉल की तरफ फरार हो गए।

तीनों लुटेरों के पीछे कार लगा दबोचा

कार सवार युवक यही नहीं रुके। उन्होंने फरार हुए उन तीनों युवकों का पीछा करना शुरू कर दिया। फिर आगे जाकर उन्होंने तीनों लुटेरों को घेरकर पकड़ लिया। इसके बाद कंट्रोल रूम में फोन किया। पीसीआर के कर्मी मौके पर पहुंचे और उनके हवाले कर दिया। इसके बाद कार सवार चले गए। हालांकि वे कौन थे इसके बारे में पता नहीं लगा, लेकिन उन्होंने पीडि़त बबलू को लूट का शिकार होने से बचा लिया। मारपीट में घायल युवक को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी